menu-icon
India Daily
share--v1

लड़कियों के Underarms के पसीने से बना चावल खाने को लग रही लाइन, आखिर कहां मिल रही ये डिश?

Rice Dish Japan: जापान में चावल की एक ऐसी डिश लोगों को परोसी जा रही है जिसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान है. इस डिश को महिलाओं के अंडरआर्म्स के पसीने से तैयार किया जाता है.

auth-image
India Daily Live
Representative Image
Courtesy: Social Media

दुनिया में तरह-तरह के लोग पाए जाते हैं. कोई अजीबो-गरीब खाना खाता है तो कोई तरह-तरह के शौक रखता है. अब जापान में एक ऐसी डिश बनी है जिसका नाम सुनकर शायद आपका मन खराब हो जाएगा. इसके बावजूद जापाना में इस डिश को खाने के लिए लाइन लग रही है. बताया गया है कि जापान में लड़कियों के अंडरआर्म्स यानी कांख के पसीने को मिलाकर चावल बनाया जा रहा है. सुनने में शायद यह बहुत अजीब लगे लेकिन इसे खाने के लिए जापान में लंबी लाइन लग रही है. इतना ही नहीं, इसे खाने के लिए लोग मोटी रकम भी चुका रहे हैं.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, चावल से बनने वाली इस डिश को आकार देने के लिए लड़कियां अपने अंडरआर्म्स में दबाकर उसे गोलाकार बना देती हैं. हालांकि, इसमें साफ-सफाई का भी खूब ध्यान रखा जाता है. इस रिपोर्ट के मुताबिक, ये लड़कियां अपने पसीने से ही इस डिश को तैयार करती हैं. 

क्या है इसकी वजह?

इतना ही नहीं, चावल को खास आकार देने के लिए ये लड़कियां सरेआम अपनी अंडरआर्म्स का इस्तेमाल करती हैं. कुछ रेस्तरां में इसे देखने के लिए भीड़ भी जुटती है. बताया जाता है कि सदियों से बिकने वाली इस डिश का यह लेटेस्ट वर्जन पांरपरिक डिश की तुलना में 10 गुना ज्यादा कीमत पर बिकता है. हालांकि, इसे खाने वाले लोगों का कहना है कि इसके टेस्ट में कोई विशेष अंतर नहीं होता है.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस तरह से चावल की डिश तैयार करने से पहले लड़कियां एक्सरसाइज करती हैं ताकि उनकी अंडरआर्म्स में पसीना आए. फिर इसी पसीने वाली अंडरआर्म्स में चावल को दबाकर उन्हें आकार दिया जाता है. साल 2013 की एक स्टडी के मुताबिक, अंडरआर्म्स के पसीने में एक खास तरह का फेरोमोन होता है जिसको सूंघने या चाटने पर लोगों की भावनाएं और बेहतर हो सकती हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि इसके स्वाद में भले ही कुछ अंतर न हो लेकिन कुछ लोगों के लिए यह एक फैंटेसी जैसा है और वे इसे सिर्फ उसी वजह से इसे खाते हैं.