menu-icon
India Daily
share--v1

ट्रेन का ड्राइवर हॉर्न बजाता रहा और स्टेशन मास्टर सो गए, रेलवे का ऐसा कारनामा नहीं सुना होगा

Viral News: इटावा में स्टेशन मास्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है. स्टेशन मास्टर के समय पर सिग्नल न दिए जाने के कारण पटना-कोटा एक्सप्रेस 30 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही.

auth-image
India Daily Live
Patna Kota Express
Courtesy: Social Media

Viral News: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में स्टेशन मास्टर को नींद आ जाने के कारण सिग्नल के इंतजार में आधे घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही. यह मामला 3 मई का बताया जा रहा है. पटना-कोटा एक्सप्रेस इटावा के उदी मोर रोड स्टेशन पर सिग्नल के इंतजार में ट्रेन आधे घंटे तक रूकी रही. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि स्टेशन मास्टर साहब सोये हुए थे.

इटावा का यह रेलवे स्टेशन आगरा डिवीजन के तहत आता है. घटना की गंभीरता को देखते हुए स्टेशन मास्टर को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है. स्टेशन मास्टर की लापरवाही के कारण कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. 

आगरा रेलवे के PRO प्रशस्ति श्रीवास्तव ने समाचार एजेंसी को बताया कि हमने स्टेशन मास्टर के लिए आरोप पत्र जारी कर दिया है. उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि उदी मोड़ रोड स्टेशन इटावा से पहले पड़ने वाला छोटा महत्वपूर्ण स्टेशन है. आगरा-झांसी के साथ प्रयागराज जाने वाली ट्रेनें भी इसी रूट से होकर गुजरती हैं.

जानकारी के मुताबिक, ट्रेन को लोको पायलट को स्टेशन मास्टर को जगाने के लिए कई बार हॉर्न बजाना पड़ा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी है. उन्होंने कहा कि उस दौरान वह ड्यूटी पर अकेले थे.