menu-icon
India Daily
share--v1

Dev Anand Home: बच्चों ने क्यों बेचा देवानंद का 73 साल पुराना घर, जानें कितने करोड़ में हुई डील

Dev Anand House: बॉलीवुड सुपरस्टार देवानंद का 73 साल पुराना घर उनके बच्चों ने बेच दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि तकरीबन 400 करोड़ में यह डील फाइनल की गई है.

auth-image
Srishti Srivastava
Dev Anand Home: बच्चों ने क्यों बेचा देवानंद का 73 साल पुराना घर, जानें कितने करोड़ में हुई डील

Dev Anand House: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार देवानंद को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. एक्टर ने 60 के दशक में इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी थीं. देवानंद के लुक्स की बात करें तो वो इतने हैंडसम थे कि कोर्ट को उनके ब्लैक कोट पर बैन लगाना पड़ा था. एक जमाने में लड़कियां उनकी एक झलक पाने के लिए सुसाइड कर लिया करती थीं. वहीं अब देवानंद से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एक्टर के मुंबई के जुहू स्थित घर को उनके बच्चों ने बेच दिया है. इस खबरे के सामने आते ही लोगों के जहन में एक ही सवाल है कि आखिर क्यों? तो आइये जानते हैं.

यह भी पढ़ें- BTS बैंड को अलविदा कहने वाले हैं सुगा, जानें क्या है अगला टारगेट

देवानंद का परिवार

देवानंद ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में तो काफ स्ट्रगल किया लेकिन बाद में उन्होंने मुंबई के जुहू में एक घर खरीद लिया था. इस घर में एक्टर ने अपनी जिंदगी के 40 साल गुजारे. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि देवानंद के बच्चों ने इस घर को बेच दिया है. बता दें कि देवानंद की पत्नी का नाम कल्पना कार्तिक है और उनके दोनों बच्चों के नाम सुनील आनंद और देविना आनंद है.

यह भी पढ़ें- IND VS AUS: टीम इंडिया से ड्रॉप होने पर SANJU SAMSON ने क्या कहा?

कितने में हुई डील?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देवानंद के घर को बंगला रियल स्टेट को तकरीबन 400 करोड़ में बेचा है. फिलहाल इस डील से जुड़ा पेपरवर्क चल रहा है. सुत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है कि इस घर को 22 मंजिला इमारत में बदल दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- World Cup 2023 से पहले इस गेंदबाज ने अचानक ले लिया संन्यास, करियर में चटकाए हैं 1441 विकेट

क्यों बेच दिया घर?

एक इंटरव्यू के दौरान देवानंद की पत्नी ने इस आलीशान घर के बारे में बताया, 'इस घर को हमने 1950 में बनाया था. तब जुहू एक गांव की तरह था और आसपास सब जंगल जैसा था.' बता दें कि देवानंद का बेटा सुनील आनंद यूएस में रहता है और उनकी बेटी देविना अपनी मां के साथ ऊटी में रहती हैं. ऐसे में इस घर की देखभाल करने वाला कोई भी नहीं है. यही कारण है कि बच्चों ने इसे बेचना ही सही समझा. 

यह भी पढ़ें- IND vs AUS ODI Series: वर्ल्ड कप से पहले अंतिम तैयारी, जानें सीरीज का शेड्यूल, टाइमिंग, लाइव टीवी, स्ट्रीमिंग, टीमों की जानकारी