share--v1

IND vs AUS: टीम इंडिया से ड्रॉप होने पर भी मुस्कुराए Sanju samson, ऐसे किया रिएक्ट, देखें वायरल पोस्ट

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. इस पर उन्होंने रिएक्ट किया है.

auth-image
Bhoopendra Rai

IND vs AUS: भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. यह विश्व कप से पहले दोनों टीमों की आखिरी सीरीज है. इस सीरीजी के लिए टीम इंडिया की दो अलग-अलग टीमों का ऐलान किया गया है. आर अश्विन की लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है, जबकि संजू सैमसन को एक बार फिर दरकिनार कर दिया गया है. टीम से ड्रॉप किए जाने पर संजू का पहला रिएक्शन आया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोजी के साथ अपना फील शेयर किया.

संजू ने ऐसे किया रिएक्ट

दरअसल, टीम इंडिया के ऐलान के बाद उन्होंने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक स्माइल वाल इमोजी लगाई है. इस इमोजी के जरिए संजू ने संदेश दिया है कि वह हर परिस्थिति में मुस्कुरा सकते हैं. हालांकि संजू को टीम से बाहर किए जाने पर उनके फैंस काफी निराश हैं. वह सोशल मीडिया पर चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. एक फैन ने तो संजू को दूसरे देश से खेलने की सलाह तक दे डाली है.

संजू सैमसन ने एक दूसरी पोस्ट में लिखा जो है सो है, मैं आगे बढ़ना चुनाता हूं। इस पोस्ट में संजू ने टीम इंडिया के जर्सी में अपनी फोटो लगाई है। 

एशिया कप 2023 में किया गया था दरकिनार

एशिया कप के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तो संजू को टॉप 15 में जगह नहीं मिली थी, जबकि खराब फॉर्म से जूझने वाले सूर्यकुमार यादव और चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल को टीम में मौका मिला था. हालांकि संजू सैमसन रिजर्व के तौर पर टीम के साथ थे. ऐसे में माना जा रहा था कि बीसीसीआई उन्हें विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में चांस देगी, लेकिन नहीं हुआ.

संजू सैमसन का वनडे क्रिकेट करियर कैसा रहा?

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए साल 2021 में वनडे में डेब्यू किया था. उन्होंने अपना आखिरी वनडे 1 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला. वह भार के लिए अब तक 13 वनडे खेल चुके हैं, जिनमें संजू ने 55.71 के औसत से 390 रन बनाए. वह 3 अर्धशतक लगा चुके हैं. कई क्रिकेट पंडित और फैंस का मानना है कि शानदार रिकॉर्ड होने के बाद भी संजू को वनडे में उतने मौके नहीं मिले, जितना वह डिजर्व करते हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे के लिए टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, आर अश्विन और वाशिंगटन सुंदर.

तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल*, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का शेड्यूल क्या है?

22 सिंतबर को पहला वनडे, मोहाली
24 सितंबर को दूसरा वनडे- इंदौर
27 सितंबर को तीसरा वनडे- राजकोट