share--v1

मॉल में बच्चों की एंट्री पर पाबंदी, इस वजह से लिया गया फैसला, जानिए कहां का है मामला

Children are banned in shopping mall: गेट के बाहर बड़े-बड़े बाउंसर तैनात किए गए हैं. ताकि बच्चों को एंट्री ना मिल सके. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मॉल के मालिकों को डर है की बच्चें बहुत शरारती होते हैं. गर्मियों में मॉल के अंदर आकर वो हंगामा करने लगते हैं.

auth-image
Gyanendra Tiwari

नई दिल्ली.  Children are banned in shopping mall: शॉपिंग मॉल में हम सभी खरीदारी करने जाते हैं. यहां पर कई तरह की दुकानें और सुविधाएं होती है. इसीलिए लोग मॉल या शॉपिंग सेंटरों में जाना पसंद करते हैं. इन जगहों पर सभी लोग जा सकते हैं. लेकिन एक मॉल ने बच्चों की एंट्री पर पाबंदी लगा दी है. इतना ही नहीं एंट्री गेट पर बड़े-बड़े बाउंसर भी तैनात किए गए हैं ताकि कोई बच्चा घुसने ना पाए. मॉल मैनेजमेंट द्वारा लिया गया ये फैसला थोड़ा अजीब है. आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा फैसला क्यों लिया गया.

यह भी पढ़ें-  नहीं देखी होगी दुल्हन की ऐसी एंट्री, मां-बाप का हथ थाम बेटी चली और फिर हुआ कुछ ऐसा…

कहां का है मामला 

मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार लंदन के एक शॉपिंग मॉल "द ग्लेड्स" ने फैसला लिया की वो 25 जुलाई से मॉल के भीतर बच्चों को नहीं घुसने देंगे. इसके लिए पूरी व्यस्था भी की गई है. गेट के बाहर बड़े-बड़े बाउंसर तैनात किए गए हैं. ताकि बच्चों को एंट्री ना मिल सके.

क्यों लिया गया ऐसा फैसला?
रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मॉल के मालिकों को डर है की बच्चें बहुत शरारती होते हैं. गर्मियों में मॉल के अंदर आकर वो हंगामा करने लगते हैं. दरअसल, कुछ दिनों पहले इसी तरह की एक घटना सामने आई थी.  इसी को देखते हुए मॉल प्रबंधन ने ऐसा निर्णय लिया है.

इस मामले को लेकर पुलिस ने प्रबंधकों द्वारा लिया गए फैसले को अनुमति दे दी है. हालांकि, अभी इसका मुख्य कारण नहीं पता चल सका है कि आखिर ऐसा निर्णय क्यों लिया गया. वहीं इस मुद्दे पर आम नागरिकों का कहना है कि यह बेतुका फैसला है. मॉल प्रबंधन को इस तरह का फैसला नहीं लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें-  90 साल के बुजुर्ग ने की 5वीं शादी, बोला- मैं अपने हनीमून...

First Published : 18 July 2023, 08:41 PM IST