menu-icon
India Daily
share--v1

Fake Voting: एक ही शख्स ने 8 बार डाला वोट, वायरल वीडियो पर अखिलेश-कांग्रेस ने उठाए सवाल; चुनाव में हो रही धांधली ?

Fake Voting: लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण की वोटिंग से पहले सपा नेता अखिलेश यादव ने एक वायरल वीडियो पोस्ट कर चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं. इस वीडियो में शख्स भाजपा को 8 बार वोट करते नजर आ रहा है.

auth-image
India Daily Live
fake voting in election 2024
Courtesy: fake voting in election 2024

Fake Voting: लोकसभा चुनाव के लिए 4 चरणों के लिए मतदान हो गए हैं. पांचवें चरण की वोटिंग 20 मई को होनी है. इससे पहले सोशल मीडिया पर फर्जी मतदान का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स ने एक, दो नहीं बल्कि 8 बार वोट डालते दिखाई दे रहा है. इसे वो खुद ही शूट भी कर रहा है. वायरल वीडियो को पोस्ट करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव में धांधली के आरोप लगाए हैं.

वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि एक लड़का अपने मोबाइल के कैमरे को चालू करके मतदान केंद्र में पहुंचता है और वो बारी-बारी से 8 बार वोट डालता है. बीच में एक हार वो बाहर जाता है और अगली वोटों के लिए पहचान पत्र लेकर आता है.

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर वीडियो शेयर किया है. उन्होंने फर्जी मतदान का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा 'अगर चुनाव आयोग को लगे कि ये गलत हुआ है तो वो कुछ कार्रवाई ज़रूर करे, नहीं तो…भाजपा की बूथ कमेटी, दरअसल लूट कमेटी है’

क्या है वीडियो में ?

वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक पहले भाजपा का बटन दबाकर वोट डालता है. कुठ समय बाद वो एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट करता है. ऐसा करते-करते वह करीब 8 बार वोट डालता है और उसे रिकॉर्ड भी कर रहा है. इसके साथ ही वो वोट का काउंट भी बता रहा है. एक बार कुछ वोट डालने के बाद वो वापस जाता है. कुछ समय बाद लौटता है और फिर वोट करता है.

कहां का है वीडियो ?

वीडियो उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद लोकसभा इलाके का बताया जा रहा है. इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा रहा है कि EVM में भाजपा के सामने जिस मुकेश राजपूत का नाम दिख रहा है वो फर्रुखाबाद से BJP उम्मीदवार हैं. हालांकि, हम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं लेकिन इसपर सियासत तेज हो गई है. बता दें फर्रुखाबाद में 13 मई को मतदान हो चुका है.