menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi: सस्पेंड हुआ नमाजियों से बदतमीजी करने वाला पुलिसवाला, सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर मचा था बवाल

Delhi Communal Tension: दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में मस्जिद के बाहर नमाज पढ़ रहे लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प की घटना सामने आ रही है.

auth-image
India Daily Live
delhi

Delhi: दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर बवाल की घटना सामने आ रही है. यहां जुम्मे की नमाज अदा कर रहे कुछ नमाजी ज्यादा भीड़ होने के चलते सड़क पर ही प्रार्थना कर बैठ गए लेकिन तभी कुछ पुलिसवालों ने आकर अभद्रता की, इस मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अब इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए थाना इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है. यह थाना इंचार्ज वही है जो वीडियो में लोगों के साथ बदतमीजी करता हुआ नजर आ रहा था. नमाज अदा कर रहे नमाजियों को लात मारने के मामले के विरोध में भारी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए हैं और इंद्रलोक पुलिस चौकी का घेराव कर लिया है.

जुम्मे की नमाज के बीच मचा था बवाल

इंडिया डेली के रिपोर्टर रजनीश शर्मा के अनुसार दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में जुम्मे की नमाज चल रही थी. इस दौरान मस्जिद में काफी भीड़ थी और नमाजी फिर भी आ रहे थे. इस दौरान कुछ नमाजियों ने भीड़ को देखते हुए सड़क पर चादर बिछाकर वहीं पर नमाज अदा करनी शुरू कर दी.

तभी वहां पर दो पुलिसवाले पहुंचते हैं और लोगों को सड़क से हटाने के लिए उनके साथ अभद्र व्यव्हार करते हुए नजर आते हैं. इसे देखकर नमाज अदा कर रहे लोग तो नहीं लेकिन उनके आस-पास के लोग पुलिस से सवाल-जवाब करना शुरू कर देते हैं. इस दौरान दोनों ही पक्षों में मामला इतना बढ़ जाता है कि बवाल जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

दिल्ली के इंद्रलोक में पुलिस ने सड़क पर नमाज़ पढ़ने से रोका, नमाजियों की पिटाई भी की.

इसको लेकर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे लोग सांप्रदायिक भावना भड़काने के लिए भी इस्तेमाल कर रहे हैं, हालांकि सभी से यही अपील है कि इसे गलत तरीके से न लें. मौजूदा समय में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है और लोग इस पर कानूनी कार्रवाई करने के विकल्प तलाश रहे हैं.

चौकी प्रभारी को किया गया निलंबित

पुलिस वाले को सस्पेंड करने के बाद मामला थोड़ा शांत हुआ और इंद्रलोक के आस-पास के इलाके को खोला जा सका. इसके साथ ही थाना इंचार्ज पर आवश्यक अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है.