menu-icon
India Daily
share--v1

कप्तानी जाने और हार्दिक के अंडर खेलने पर रोहित शर्मा ने दे दिया जवाब, रिंकू-राहुल पर भी खुलकर बोले हिटमैन

Rohit Sharma And Ajit Agarkar Press Conference: टी20 विश्व कप के मद्देनजर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने प्रेस कांफ्रेंस की है.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma

Rohit Sharma And Ajit Agarkar Press Conference: टी20 विश्व कप के लिए बीते 30 अप्रैल को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. टीम के ऐलान के बाद आज (2 मई) बीसीसीआई के हेड क्वार्टर मुंबई में  कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कांफ्रेंस की. रोहित और अगरकर ने प्रेस कांफ्रेंस में हर एक सवालों के जवाब दिए. हार्दिक की कप्तानी में खेलने से लेकर रिंकू और राहुल को क्यों नहीं चुना. हर एक सवालों के जवाब मिल गए हैं.

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेलने के अनुभव पर रोहित शर्मा से जब पूछा गया तो उन्होंने कैजुअल तरीके से इसका जवाब दिया.

हार्दिक के कप्तानी पर क्या बोले रोहित?

उन्होंने कहा कि मैं कप्तान था, फिर कप्तान नहीं था और फिर कप्तान हूं. यह लाइफ का एक पार्ट है. मैं अपनी लाइफ में बहुत कप्तानों के अंडर में खेला हूं. ऐसे में यह कोई नई बात नहीं है. सब कुछ आपके तरीके से नहीं चल सकता.

उन्होंने आगे कहा कि जो जहां है, वहीं है. एक खिलाड़ी के रूप में आपसे जो उम्मीद  की जाती है उसे पूरा करने का प्रयास करें. और पिछले एक महीने से मैं वही करने की कोशिश कर रहा हूं.

इसलिए नहीं चुने गए रिंकू सिंह

प्रेस कांफ्रेंस में रिंकू के बारे में सवाल पूछा गया कि उन्हें 15 सदस्यीय टीम में क्यों नहीं चुना गया. इसके जवाब में चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने कहा कि रिंकू को टीम से बाहर करना बहुत मुश्किल था. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से फैसला किया गया. कप्तान को एक अतिरिक्त स्पिनर की जरूरत थी. इसलिए रिंकू को न चाहते हुए भी बाहर रखा गया. इसमें रिंकू सिंह की कोई गलती नहीं है. हम केवल 15 लोगों को ही चुन सकते थे. रिंकू सिंह को रिजर्व प्लेयर के रूप में चुना गया है.

क्यों नहीं हुआ राहुल का सिलेक्शन

टी20 विश्व कप स्क्वाड में लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान के एल राहुल को भी जगह नहीं मिली. इस सवाल के जवाब में अगरकर ने कहा कि वो एक बहुत ही टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. लेकिन टीम कॉम्बिनेशन और स्लॉट के हिसाब से चुनी गई है. संजू सैमसन टॉप और मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. इसलिए उन्हें टीम में जगह दी गई है.

विराट कोहली की स्ट्राइक रेट पर सवाल?

 

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल किया गया तो अजीत अगरकर ने कहा कि फिलहाल वह IPL में अच्छी फॉर्म में हैं. आईपीएल और विश्व कप में अंतर है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टीम में में अभी भी पर्याप्त संतुलन या ताकत है जिसकी आप बराबरी कर सकते हैं. इसलिए ज्यादा सोचने का कोई मतलब नहीं है.