menu-icon
India Daily
share--v1

IPL Auction 2024: आक्शन में CSK को दी मात, इस खिलाड़ी को खरीद जोर से हंसी काव्या मारन

IPL Auction 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग का मिनी ऑक्शन दुबई में जारी है, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
IPL 2024

IPL Auction 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग का मिनी ऑक्शन दुबई में जारी है, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने. सनराइजर्स हैदराबाद ने स्टार्क को 20.50 करोड़ रुपए में  खरीदा. इसी नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल इस ऑक्शन में सबसे महंगे भारतीय प्लेयर बने. उन्हें 11.75 करोड़ रुपए में पंजाब किंग्स ने खरीदा.

हसरंगा को खरीद हंसी काव्या मारन

सनराइजर्स हैदराबाद ने हसरंगा को उनके बेस प्राइस यानी सिर्फ डेढ़ करोड़ रुपये में ही खरीद लिया. इतनी कम कीमत पर मिली शानदार डील के बाद टीम की मालकिन काव्या मारन की खुशी देखने लायक थी, उनका चेहरा हंसी थी. काव्या मारन, जो SRH के मालिक कलानिधि मारन की बेटी हैं, आईपीएल नीलामी के लिए दुबई में मौजूद हैं. जैसे ही SRH ने हसरंगा के लिए CSK को पछाड़ दिया, काव्या की क्रूर प्रतिक्रिया वायरल हो गई.

 

पॉवेल पर बरसा पैसा

नीलामी के दौरान, पॉवेल आईपीएल नीलामी के सेट 1 में सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभरे, जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 7.40 करोड़ रुपये में खरीदा. वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान पॉवेल, जिनका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था, मिनी नीलामी में बोली लगाने वाले पहले खिलाड़ी थे और 2024 सीज़न के लिए तीन टीमों ने उन्हें अपने साथ जोड़ने में गहरी दिलचस्पी दिखाई. 

वानिंदु हसरंगा RCB के थे हिस्सा

आईपीएल 2021, 2022 और 2023 में वानिंदु हसरंगा आरसीबी का हिस्सा थे और उनकी फीस 10.75 करोड़ रुपये थी. हसरंगा फिटनेस से जुझ रहे थे. वनडे वर्ल्ड कप में भी वो नहीं खेल पाए. ऐसे में आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया. हसरंगा ने अपना बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपये रखा था. सनराइजर्स हैदराबाद ने पहली बोली लगाई और यही आखिरी भी साबित हुई. हसरंगा ने आईपीएल में 26 मैच में 35 विकेट लिए हैं.