menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: हार्दिक को कप्तान बनाकर 'बर्बाद' हो गई MI, बदले में मिले ये 3 जख्म

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए दर्द देने वाला है. इस टीम ने धाकड़ खिलाड़ी थे, लेकिन कप्तान बदलने के बाद टीम का माहौल खराब दिखा. जिसका असर उसके प्रदर्शन भी नजर आया.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 Mumbai Indians

IPL 2024: आईपीएल 2024 में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन शर्मनाक रहा. फ्रेंचाइजी ने इस सीजन अपना कप्तान बदला था, जिसके बदले उसे 3 ऐसे जख्म मिले, जो हमेशा दर्द देते रहेंगे. फ्रेंचाइजी ने आईपीएल ऑक्शन के ठीक बाद  5 बार टीम को खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा की जगह इस सीजन हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया था, जिनकी लीडरशिप में टीम ने घटिया प्रदर्शन किया. दिग्गजों से सजी ये टीम 14 में से 10 मैच हार गई और प्वाइंट टेबल में 10 वें नंबर पर फिनिश किया.

जिन हार्दिक पांड्या में इस फ्रेंचाइजी ने फ्यूचर देखकर रोहित शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी को इग्नोर किया, उन्हीं रोहित शर्मा ने इस सीजन टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. रोहित ने जहां 11 मैचों में 417 रन किए, तो वहीं हार्दिक ने 14 मैचों में 18 की औसत से सिर्फ 216 रन बनाए हैं. आइए नीचे जानते हैं कि इस सीजन मुंबई की टीम को मिले वो 3 जख्म, जो उसे हमेशा याद रहेंगे.

प्वाइंट टेबल में 10 वां नंबर

हार्दिक पांड्या की लीडरशिप में मुंबई इंडियंस का शर्मनाक प्रदर्शन रहा. टीम प्वाइंट टेबल में 10 वें नंबर पर रही. 14 मैचों में टीम को 10 में हार मिली. जो 4 मैच जीते वो भी मुश्किल से जीते. इस सीजन पांड्या की एक भी उपलब्धि नहीं है, क्योंकि वो गेंद-बल्ले और कप्तानी के मामले में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. उनकी कप्तानी में टीम ने हार के साथ आगाज किया था और हार के साथ ही सफर खत्म हुआ.



15 करोड़ डूबे

हार्दिक पांड्या ने 2022  में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था, 2023 में फाइनल तक पहुंचाया था. जिसे देखते हुए मुंबई इंडियंस ने उन्हें इस सीजन के लिए GT से ट्रेड किया, इसके लिए 15 करोड़ की कीमत चुकाई, लेकिन फ्रेंचाइजी का यह दांव उल्टा पड़ गया. टीम के 15 करोड़ एक तरह से डूब गए, क्योंकि हार्दिक पांड्या टीम के लिए उपयोगी साबित नहीं हुए. उनके बल्ले से 18 की औसत से 14 मैचों में 216 रन निकले और 11 विकेट लिए.

HArdik Pandya
Hardik Pandya


माहौल खराब हुआ

हार्दिक पांड्या की के आते ही टीम का माहौल खराब हुआ. 5 बार टीम को चैंपियन बनाने वाले रोहित शर्मा से कप्तानी छीनी गई, जिससे फैंस तो निराश हुए ही, साथ ही टीम 2 खेमों में बंट गई. कई मैचों में इसका नजारा भी दिखा, जब हार्दिक पांड्या अलग-थलग पड़ गए. वे रोहित शर्मा को फील्डिंग में अपने इशारों पर बार-बार इधर-उधर करते दिखे, जो फैंस को पसंद नहीं आया. कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि कप्तानी छिनने से रोहित शर्मा नाराज थे. अब वे अगले सीजन टीम का साथ छोड़ सकते हैं.

Topics