share--v1

IPL 2024 Auction: पैट कमिंस ने कैसे किया ये 'चमत्कार', हैरान फैंस बोले- अब वे पूरी PSL खरीद सकते हैं!

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को नीलामी में 20.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया. फैंस इस नीलामी से हैरान हैं! उनके रिएक्शन को यहां देख सकते हैं.

auth-image
Antriksh Singh

IPL 2024 Auction: आज मंगलवार को पैट कमिंस आईपीएल में इतिहास रचने में कामयाब हो गए! सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें नीलामी में 20.50 करोड़ रुपये की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया. इसी के साथ वह आईपीएल के इतिहास में 20 करोड़ रुपये पार करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं! उन्होंने सैम करन के सबसे महंगे खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है.

नीलामी शुरू हुई, चेन्नई सुपर किंग्स ने 2 करोड़ रुपये की बोली लगाई, लेकिन मुंबई इंडियंस ने भी झटपट 4.60 करोड़ रुपये की बोली लगा दी. अब खेल बिगड़ गया, सुपर किंग्स हार मान गए, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दंगल शुरू हो गया! दोनों ही टीमें एक के बाद एक बड़ी बोलियां लगाती रहीं, आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मार ली!

वैसे भी कमिंस आईपीएल में पहले भी मोटी रकम कमा चुके हैं. 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 15.50 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था.

फैंस इस नीलामी से हैरान हैं! कुछ का कहना है कि "पैट कमिंस अब खुद अपनी आईपीएल टीम बना सकते हैं!" तो कुछ कहते हैं कि "पैट कमिंस पाकिस्तान सुपर लीग तक खरीद सकते हैं!"

फैसले से एक्सपर्ट हैरान भी हैं. कमिंस इतने महंगे बिके तो वानिंदु हसरंगा जैसा खिलाड़ी केवल 1.5 करोड़ में बिका.  फैंस के रिएक्शन यहां पर देख सकते हैं.

तो देखा आपने, पैट कमिंस की धूम मची हुई है! क्या कमाल के खिलाड़ी हैं वो! लेकिन मजेदार बात ये है कि इसी नीलामी में जब तेज गेंदबाजों के सेट की बारी आई तो कमिंस का रिकॉर्ड उनके ही हमवतन मिशेल स्टार्क ने तोड़ दिया. स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपए में केकेआर ने खरीदा.

Also Read