menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: 'मैं मैदान नहीं छोडूंगा, लड़ता रहूंगा', MI की करारी हार के बाद क्या बोल गए हार्दिक पांड्या?

IPL 2024: आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का सफर लगभग खत्म हो गया है. उसे इस सीजन के 11 वें मुकाबले में केकेआर ने 24 रनों से हराया, इस हार के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान सामने आया है.

auth-image
India Daily Live
Hardik Pandya

IPL 2024: आईपीएल 2024 मुंबई इंडियंस के लिए बेहद खराब रहा. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में यह टीम 11 में से सिर्फ 3 मैच जीत सकी और 8 में उसे करारी हार मिली. अपने 11 वें मुकाबले में इस टीम को केकेआर ने 24 रनों के पटखनी दी. इस हार के बाद हार्दिक पांड्या हताश, निराश और बेबस दिखे. मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद से ही वो आलोचना झेल रहे हैं. टीम को बार-बाहर हार मिल रही है, जिससे पांड्या भी परेशान दिखे. केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद उन्होंने एक बड़ा बयान दिया है.

केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा 'एक बैटिंग यूनिट के तौर पर हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. हम साझेदारी बनाने में सफल नहीं रहे. टी20 में अगर आप लगातार विकेट गंवाते हैं तो आपको हर्जाना भुगतना पड़ेगा, हमारे गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. अभी मेरे पास ज्यादा कुछ कहने को नहीं है, यह मेरे लिए या हमारी टीम के लिए संघर्षपूर्ण जरूर है, लेकिन ऐसी स्थिति में आपको लड़ते रहना होगा.'

मैदान नहीं छोड़ना, लड़ते रहो- हार्दिक

मैच के बाद जब हार्दिक से पूछा गया कि वह इस हार से कैसे उबर रहे हैं, इस पर उन्होंने कहा 'तुम लड़ते रहो, यही मैं खुद से कहता हूं, युद्ध के मैदान को कभी मत छोड़ो, कठिन दिन आते हैं, लेकिन अच्छे दिन भी यहीं आते हैं. यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन चुनौतियाँ आपको बेहतर बनाती हैं.'

मैच का हाल

अगर मैच की बात करें तो केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 169 रन लगाए थे, जवाब में मुंबई की टीम 18.5 ओवरों में 145 रनों पर सिमट गई. इस मैच में केकेआर की जीत के हीरो वेंकटेश अय्यर रहे, जिन्होंने 70 रनों की पारी खेली. मुंबई ने इस सीजन 11 में से अपने 8 मैच हारे हैं. जिसके बाद उसका प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ते लगभग बंद हो गए हैं.