menu-icon
India Daily
share--v1

अखिलेश यादव के मन में उमड़ा शिवराज प्रेम!, CM न बनाये जाने पर कह दी बड़ी बात?

शिवराज को CM पद न मिलने को लेकर मध्य प्रदेश के बाहर भी सहानुभूति देखने को मिल रही है. ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिवराज सिंह चौहान के प्रति सहानुभूति का इजहार करते हुए BJP पर बड़ा हमला बोला है. 

auth-image
Avinash Kumar Singh
Akhilesh Yadav

हाइलाइट्स

  • शिवराज सिंह चौहान को CM न बनाये जाने पर अखिलेश यादव का बड़ा आरोप
  • 'शिवराज सिंह चौहान के साथ BJP ने किया धोखा'

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में नई सरकार का गठन हो गया है. मोहन यादव ने बतौर CM सूबे की कमान संभालने के बाद एक के बाद एक बड़े और कड़े फैसले ले रहे है. ऐसे में सियासी गलियारों में यह सवाल बना हुआ है कि पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान की अब आगे क्या भूमिका रहने वाली है. इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है. शिवराज को CM पद न मिलने को लेकर मध्य प्रदेश के बाहर भी सहानुभूति देखने को मिल रही है. ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शिवराज सिंह चौहान के प्रति सहानुभूति का इजहार करते हुए BJP पर बड़ा हमला बोला है. 

'शिवराज सिंह चौहान के साथ BJP ने किया धोखा'

मोहन यादव को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा "यह केवल आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लिया गया फैसला है. मोहन यादव केवल लोकसभा चुनाव तक के लिए ही CM बनाए गए हैं. सभी को पता है कि यह BJP का केवल और केवल दिखावा है. जिस लाड़ली योजना की वजह से मध्य प्रदेश में उनकी सरकार बनने की बात कही जा रही है, उसी को चलाने वाले के साथ BJP ने ने धोखा कर दिया. मामा को दुखी करना अच्छी बात नहीं है."

'मांगने से बेहतर मैं मरना पसंद करूंगा'

शिवराज सिंह चौहान हर दिन अपने बयानों से भावुकता का इजहार कर रहे है. बीते दिनों उन्होंने कहा कि आज मैं जब यहां से विदाई ले रहा हूं तो मन में संतोष और खुशी का भाव है. मैं मध्य प्रदेश में हूं और मैं यहीं रहूंगा. मैं बड़ी विनम्रता से यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा और अपने लिए मांगने से बेहतर मैं मरना पसंद करूंगा. शिवराज सिंह चौहान ने जिस तरह से अपने इरादे जाहिर किए है उसके बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी उनको भविष्य में क्या बड़ी जिम्मेदारी देती है. मध्य प्रदेश में नए सीएम के एलान के एक दिन बाद शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनकी लाड़ली बहनें पहुंचीं और फूट-फूट कर रोने लगीं. महिलाओं को रोता देख सीएम शिवराज सिंह चौहान भी भावुक नजर आए.