menu-icon
India Daily
share--v1

नहीं आई रहम: 60 साल के दलित दंपति को पीटा, पहनाई जूतों की माला और...;10 आरोपी फरार

Dalit Couple Atrocities In Ashoknagar: मध्य प्रदेश में दलितों के साथ अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. अशोकनगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपति को खंभे से बांधकर पीटा गया है. मामले में 10 आरोपी फरार हैं.

auth-image
India Daily Live
ashoknagar dalit couple atrocities case
Courtesy: ashoknagar dalit couple atrocities case

Ashoknagar Dalit Couple Atrocities: विधानसभा चुनाव के दौर से देखा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में दलितों के ऊपर अत्याचार के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पहले सीधी फिर सागर और ग्वालियर में दलितों के साथ अपराध हुआ. इसके बाद अब ताजा मामला अशोकनगर जिले से आया है जहां बुजुर्ग दलित दंपति की पिटाई की गई है और उन्हें जूतों की माला पहनाई गई. मामले में 10 आरोपी अभी फरार हैं.

मामला मुंगावली थाना क्षेत्र के अंतर्गत किलोरा गांव की है. घटना शुक्रवार को हुई है. पुलिस ने मामले की जानकारी रविवार को दी. घटना की शिकायत के बाद IPC की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल मामले में 10 आरोपी फरार हैं.

क्या है मामला ?

जानकारी के अनुसार, करण सिंह (65) और पत्नी बेटीबाई (60) गांव के दबंगों के डर से बाहर रह रहे थे. शुक्रवार को ही वो अपने गांव में वापस आए थे. इस बात की खबर लगते ही दगंब आग बबूला हो गए और वो उनके घर पहुंच आए. यहां दबंगों ने परिवार के साथ मारपीट की और अपशब्द कहे.

इतना ही नहीं...गांव के दबंगों ने परिवार के लोगों के हाथ बांधकर जमकर पीटा. उनका जुलूस निकाला और गले में जूतों की माला भी पहनाई. उसके बाद उन्हें खंभे से बांध दिया गया. इतने में मामले की जानकारी पुलिस को लगी और वो गांव पहुंचकर उन्हें छुडाया.

गंभीर चोटें

मारपीट से बुजुर्ग पति-पत्नी के शरीर में कई अंदरूनी चोटों की बात कही जा रही है. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अशोकनगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मारपीट में कन्ना अहिरवार के पैर में फ्रैक्चर हुआ है और बेटी को भी चोट आई है.

इन धाराओं में मामला दर्ज

मुंगावली थाने के प्रभारी गब्बर सिंह गुर्जर में न्यूज एजेंसी को बताया कि मामले की शिकायत के बाद शनिवार को 10 लोगों के खिलाफ IPC की धारा 147 (दंगा), 149 (सामान्य उद्देश्य के साथ गैरकानूनी सभा), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 294 (अश्लील हरकत) और 506 (आपराधिक धमकी) और एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

घटना का कारण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बुजुर्ग पति-पत्नी के बेटे ने करीब 3 माह पहले दबंग परिवार की महिला के साथ छेड़छाड़ की थी. इसके बाद से ही वो उसकी तलाश कर रहे थे. इसी बात पर पहले भी विवाद हुआ था. इसी कारण दंपति ने गांव छोड़ा था. जब वो गांव लौटे तो बेटे का गुस्सा परिवार पर फूट पड़ा.