menu-icon
India Daily
share--v1

'बड़ी होकर तुम प्रधानमंत्री बनोगी...', बचपन में ही प्रियंका गांधी के लिए हो गई थी भविष्यवाणी

प्रियंका गांधी ने बताया कि बचपन में एक ज्योतिषी ने उनका हाथ देखकर कहा था कि बड़ी होकर तुम प्रधानमंत्री बनोगी.

auth-image
Gyanendra Sharma
priyanka Gandhi

लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण के लिए मतदान होना है. इस चरण में यूपी की रायबरेली और अमेठी सीट पर चुनाव  होने हैं.  रायबरेली से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर खुद कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं. पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि प्रियंका गांधी भी लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं, लेकिन वह चुनावी मैदान में नहीं उतरी. प्रियंका चुनाव प्रचार में वयस्त हैं. इस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए. 

प्रियंका गांधी ने अपने बचपन से जुड़ा किस्सा शेयर किया. उन्होंने बताया कि एक बार घर पर ज्योतिषी आए थे. वह पॉलिटिकल टाइप के थे और पिता जी का इंतजार कर रहे थे. मेरी उम्र उस समय 12 साल की थी. जब मैं उनके पास से गुजर रही थी तब उन्होंने मेरा हाथ देखा और कहा कि बड़ी होकर तुम प्रधानमंत्री बनोगी. 

प्रियंका गांधी ने बताया ये बात पिताजी ने सुन ली और मुझे बहुत डांटा. कहा कि क्या-क्या करती हो ये बात तुम्हारे मन में नहीं बैठनी चाहिए. प्रियंका गांधी ने कहा कि, यह जो धारणा है कि हमारे परिवार ने सिर्फ सत्ता ही चाही है और हम केवल सत्ता चाहते हैं. हमने राज किया है, ये बात गलत है. 

उन्होंने कहा कि हम साधारण जीवन जीते हैं. न हम सत्ता पाने की धारणा रखते हैं और न ही हमें सत्ता को पकड़कर रखना है. ये सोच गलत है.  हमारी परवरिश भी ऐसी नहीं रही है कि हम नेहरू-गांधी परिवार से हैं तो इसलिए हमें सत्ता में रहना है. न मैंने अपने बच्चों को ऐसा कुछ सिखाया है.