menu-icon
India Daily
share--v1

यहां बूंद-बूंद के लिए तरस रहे लोग, वहां इतनी बारिश कि सड़कें बन गईं नदी, अपने देश में कहां हुआ ऐसा?

पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी से परेशान है. दिल्ली में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. वहीं केरल में मूसलाधार बारिश हो रही है.

auth-image
India Daily Live
kerala rain

पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी की मार झेल रहा है. कई राज्यों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. देश की राजधानी के लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. लेकिन केरल में मूसलाधार बारिश हो रही है.यहां का मौसम सुहाना है. भारी बारिश के कारण रविवार को लोगों खासकर पहाड़ी और तटीय इलाकों में रहने वालों से सतर्कता बरतने का आग्रह किया है.

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में तेज बारिश होंगे.19 और 20 मई को केरल के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है.  रविवार और सोमवार को लेकर पथानामथिट्टा, कोट्टायम और इडुक्की जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और चार अन्य जिलों तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलाप्पुझा और एर्नाकुलम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

मौसम विभाग ने 21 मई के लिए नौ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया और कहा कि उनमें से कुछ में रेड अलर्ट के समान बारिश होने की आशंका है. रेड अलर्ट 24 घंटे में 20 सेमी से अधिक की भारी से  भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब बहुत भारी बारिश (छह सेमी से 20 सेमी) होता है. 

केरल में भारी बारिश के अनुमान के बाद जिला प्रशासन ने  एर्नाकुलम और कोट्टायम जिलों में खुदाई करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यहां शनिवार को रात भर बारिश हुई. शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव देखा गया. इससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ.