menu-icon
India Daily
share--v1

'पूनम पांडे से लेकर नरगिस तक..', कैंसर ने इन सितारों की ली जान

Actor who died due to cancer: बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम पांडे का निधन हो गया है. एक्ट्रेस की मौत सर्वाइकल कैंसर के कारण बताई जा रही है. अचानक पूनम की मौत से ना सिर्फ इंडस्ट्री में बल्कि फैंस भी सदमे में हैं.

auth-image
Priya Singh
POONAM-NARGIS

हाइलाइट्स

  • कैंसर ने इन सितारों की ली जान

नई दिल्ली:  बॉलीवुड अभिनेत्री पूनम पांडे का निधन हो गया है. एक्ट्रेस की मौत सर्वाइकल कैंसर के कारण बताई जा रही है. अचानक पूनम की मौत से ना सिर्फ इंडस्ट्री में बल्कि फैंस भी सदमे में हैं.

कई सितारों की गई जान

लोगों को भरोसा नहीं हो रहा है कि महज 32 साल की उम्र में पूनम जिंदगी की जंग हार गईं. हालांकि, सिर्फ पूनम ही नहीं बल्कि कई ऐसे सितारे हैं जिनकी कैंसर ने जान ले ली.

FIROZ
 

 फिरोज खान

अपने अलग अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले अभिनेता फिरोज खान भी कैंसर की चपेत में आ गए थे. एक्टर लंग्स कैंसर से जूझ रहे थे और इस बीमारी के कारण 27 अप्रैल 2009 को उनकी मृत्यु हो गई.

AADESH
 

 आदेश श्रीवास्तव

आदेश श्रीवास्तव भी इस बीमारी के संपर्क में आ गए थे. इस बात की जानकारी उन्हें साल 2015 में मिली थी. जब उन्हें इसके बारे में पता लगा उसके महज 40 दिन बाद ही अभिनेता इस दुनिया को अलविदा कह गए.

NARGIS
 

नरगिस

एक्ट्रेस नरगिस एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से काफी चर्चा बटोरती थीं. कैंसर बीमारी का सामना एक्ट्रेस को भी करना पड़ा था. नरगिस को पैनक्रियाटिक कैंसर था और इस कारण यह 3 मई 1981 को इस दुनिया को छोड़ गईं.

SUJATA
 

सुजाता कुमार

अभिनेत्री सुजाता कुमार भी मेटास्टिक कैंसर से अपनी जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही थीं और अदाकारा इस जंग को हार गईं. कई फिल्मों में एक्टिंग कर लोगों के दिलों में उतरने वाली सुजाता कुमार को चौथी स्टेज पर इसका पता चला था जिसके बाद उनका निधन हो गया.

SIMPLE
 

सिंपल कपाड़िया

हिंदी फिल्म एक्ट्रेस सिंपल कपाड़िया का भी कैंसर के कारण निधन हुआ था. सिंपल ने तीन साल तक लड़ाई लड़ी और अपने 51वें जन्मदिन पर वह इस जंग में हार गईं. 10 नवंबर 2009 को सिंपल की मौत हो गई.

IRFAN
 

 इरफान खान

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान भले ही इस दुनिया में न हो लेकिन आज भी लोग इनको याद करते हैं. इरफान खान की भी मृत्यु इसी गंभीर बीमारी के कारण हुईं. इरफान कोलन कैंसर से जूझ रहे थे और साल 2020 में इनकी जान चली गई थी.

RISHI
 

 ऋषि कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन से हर कोई हैरान था. ऋषि कपूर भी ल्यूकेमिया कैंसर से पीड़ित थे और करीब दो साल तक इस गंभीर बीमारी से लड़ते दिखे. हालांकि, इस बीमारी कारण उन्होंने दुनिया छोड़ दी.