share--v1

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में छाये जायसवाल, कैसे पहले दिन बचाई भारत की लाज

India vs England 2nd Test: इंग्लैंड और भारत के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट मैच के पहले दिन जायसवाल के यशस्वी शतक ने भारत को 336 रनों का स्कोर दे दिया है तो दूसरी तरफ सेट बल्लेबाजों के आउट होने से 6 विकेट गिर चुके हैं.

auth-image
Antriksh Singh
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने खेली टॉप क्लास पारी
  • बाकी बल्लेबाजों ने जमने के बाद भी किया निराश
  • स्टंप तक भारत का स्कोर- 336/6

India vs England 2nd Test: इंग्लैंड और भारत के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट मैच का पहला दिन मेजबान भारत के लिए मिला-जुला रहा है. एक तरह जहां जायसवाल के यशस्वी शतक ने भारत को 336 रनों का स्कोर दे दिया है तो दूसरी तरफ सेट बल्लेबाजों के आउट होने से 6 विकेट गिर चुके हैं. 

जायसवाल ने खेली नाबाद शतकीय पारी

यानी जायसवाल की इस पारी को छोड़ दें तो बाकी बल्लेबाजी पस्त हुई है. लेकिन भारत के बाएं हाथ के ओपनर की जमकर तारीफ करनी होगी जिन्होंने पहले दिन 257 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 179 रनों की पारी खेली है. जायसवाल ने 17 चौके और 5 छक्के लगाए हैं. भारत ने पहले दिन स्टंप तक 93 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बना लिए हैं. 

बाकी बल्लेबाज जमने के बाद भी आउट

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 14 रनों के निजी स्कोर पर शोएब बशिर का शिकार हो गए. शुभमन गिल (34), श्रेयस अय्यर (27) को जमने के बाद क्रमशः जेम्स एंडरसन और टॉम हार्टली ने चलता किया. 

डेब्यूटेंट रजत पाटीदार पर सबकी नजरें टिकी हुई थी. उन्होंने 72 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली इसके अलावा अक्षर पटेल ने 51 गेंदों पर 27 रन बनाए. श्रीकर भरत ने 23 गेंदों पर 17 रनों का योगदान दिया. 

ऐसी रही इंग्लैंड की गेंदबाजी

इंग्लैंड के लिए शोएब बशिर और रेहना अहमद ने दो-दो विकेट लिए. पहले टेस्ट के हीरो टॉम हार्टली ने 1 ही विकेट लिया. उम्र के 42वें साल में चल रहे जेम्स एंडरसन ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की. जिमी ने 17 ओवर में 30 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

क्या हो सकता है कल?

दूसरे दिन भारत की पारी या तो कोलेप्स हो सकती है या फिर जायसवाल के मैराथन प्रयास के चलते स्कोर 400 पार हो सकता है. फिलहाल ऑलराउंडर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन के साथ भारत की आखिरी बल्लेबाजी जोड़ी बनी हुई है. ऐसे में कल जायसवाल के दोहरे शतक पर सबकी नजरें बनी रहेंगी. 

स्कोर समरी-

भारत- यशस्वी जायसवाल- 179 नाबाद, शुभमन गिल- 34, रजत पाटीदार- 32

इंग्लैंड- शोएब बशिर- 100/2, रेहान अहमद- 61/2, एंडरसन- 30/1, हार्टली- 74-1

Also Read

First Published : 02 February 2024, 05:09 PM IST