share--v1

ममता की बगावत पर राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, क्या I.N.D.I.A में अब सब होगा ठीक?

राहुल गांधी ने कहा है कि न तो ममता बनर्जी ने गठबंधन तोड़ा है, न ही हमने.दोनों तरफ से सीट बंटवारे पर चर्चा हो रही है. जल्द ही ये सुलझ जाएगा.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

नई दिल्ली: राहुल गांधी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर से यात्रा पर हैं. वे भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं. 2024 के आम चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगी है. हालांकि विपक्षी गठबंधन इंडिया में सीट शेयरिंग को लेकर फूट पड़ी है. नीतीश कुमार NDA के साथ चले गए हैं, जबकि ममता बनर्जी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. लेकिन राहुल गांधी को अभी भी उम्मीद है कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के साथ बात बन जाएगी. 

'न तो ममता बनर्जी ने गठबंधन तोड़ा है, न ही हमने'

राहुल गांधी ने कहा है कि न तो ममता बनर्जी ने गठबंधन तोड़ा है, न ही हमने.दोनों तरफ से सीट बंटवारे पर चर्चा हो रही है. जल्द ही ये सुलझ जाएगा. राहुल गांधी ने ये बात भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कही है. बंगाल में युवाओं से बातचीत के एक कार्यक्रम में एक व्यक्ति उनसे सवाल किया कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी के साथ इंडिया गठबंधन है. लेकिन अभी उनकी पार्टी का रवैया बदल गया है और पार्टी गठबंधन से अलग होते हुए नजर आ रही हैं. ममता को प्राथमिकता क्यों दी जा रही है?

 

इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि हमारा इंडिया गठबंधन है. ना ममता बनर्जी ने और ना ही हमने इंडिया गठबंधन तोड़ा है. ममता जी भी कह रही हैं कि वह गठबंधन में हैं. हम भी कह रहे हैं कि हम गठबंधन में हैं. सीट शेयरिंग पर हमारी बात चल रही है और जल्द ही ये सुलझ जाएगा.' राहुल का ये बयान इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि कांग्रेस-टीएमसी के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है. 

ममता बनर्जी ने किया है अकेले लड़ने का ऐलान

दरअसल, ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि टीएमसी राष्ट्रीय स्तर इंडिया गठबंधन का हिस्सा रहेगी, लेकिन बंगाल कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं होगा. ममता ने आरोप लगाया कि लेफ्ट पार्टियां इंडिया गठबंधन के एजेंडे को हाईजैक करने की कोशिश कर रही हैं. इंडिया गठबंधन के लिए पश्चिम बंगाल को टागरेट करेगी. राज्य में 42 लोकसभा सीटें हैं. सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस और टीएमसी के बीच यहां तनाव देखने को मिला है. 

 

Also Read

First Published : 02 February 2024, 04:30 PM IST