menu-icon
India Daily
share--v1

'मिसकैरेज, IVF और जानलेवा बीमारी,' प्रेग्नेंसी पर छलका स्मृति खन्ना का दर्द

'मेरी आशिकी तुम से ही' एक्ट्रेस स्मृति खन्ना ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर अपना दर्द लोगों के सामने बयां किया. उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के समय क्या-क्या झेला.

auth-image
India Daily Live
SMRITI

नई दिल्ली: 'मेरी आशिकी तुम से ही' फेम एक्ट्रेस और लाइफस्टाइल इन्फ्लुएंसर स्मृति खन्ना को तो आप जानते ही होंगे. टीवी के साथ-साथ यह सोशल मीडिया पर भी काफी छाईं हुईं रहती हैं. स्मृति खन्ना दूसरी बार मां बनने वाली है जिसकी जानकारी खुद अदाकारा ने अपने इंस्टाग्राम के जरिए फैंस को दी है.

स्मृति खन्ना और उनके पति गौतम गुप्ता अपने दूसरे बच्चे का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. अब अपनी प्रेग्नेंसी के सफर के बारे में एक्ट्रेस ने सब कुछ साझा किया. स्मृति की प्रेग्नेंसी को चार महीने पूरे हो चुके हैं ऐसे में उन्होंने बताया कि मिसकैरेज से लेकर, पहली तिमाही में खून बहने तक, का उनका सफर कैसा रहा. 

एक्ट्रेस ने बताई अपने प्रेग्नेंसी का स्ट्रगल

स्मृति खन्ना ने लेटेस्ट व्लॉग में बताया कि वह अपने प्रेग्नेंसी के पांचवें हफ्ते में एंटर कर चुकी हैं. ये मेरी जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा है. अगर आप मेरी सोशल मीडिया पर फोटो देखते होंगे तो आपको लगता होगा कि इसकी लाइफ तो बहुत अच्छी है लेकिन ऐसा नहीं है, जब मैं अच्छी दिखती हूं तब फोटो क्लिक करवाती हूं, उन खुशियों के पल को कैमरे में कैप्चर करती हूं. मैं अपना रोने वाला वीडियो क्यों पोस्ट करूंगी? मैंने इस वक्त काफी स्ट्रगल किया, एक बार तो लगा कि अगर दूसरी बार बेबी नहीं हुआ तब भी कोई बात नहीं लेकिन मैंने हार नहीं मानी.

स्मृति ने बताया कि वह दूसरा बच्चा अपनी बेटी अनायका के लिए कर रही थी वह अनायका को एक भाई या बहन देना चाहती थी. एक्ट्रेस ने कहा पहले उनको लगा कि वह नॉर्मल बेबी कर लेंगी लेकिन जब उन्होंने और उनके पति ने कोशिश की तो उन्होंने कंसीव कर लिया लेकिन फिर उनका मिसकैरेज हो गया. एक्ट्रेस ने बताया इसके पीछे का कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है क्योंकि उस दौरान उनकी मां कैंसर से पीड़ित थी और उनकी मां के निधन के दो महीने बाद उनका मिसकैरेज हो गया.

इसके बाद एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने IVF के जरिए बेबी कंसीव करने की कोशिश की, उस दौरान गौतम मुझे रोज इंजेक्शन लगाते थे क्योंकि उसको एक समय पर रोज लेना होता था. इसका पूरा प्रॉसेस हमने किया लेकिन ये सक्सेजफुल नहीं हुआ. एक्ट्रेस ने बताया कि उनके एग्स वापस ले लिए गए लेकिन उनको यह भी यकीन दिलाया गया कि वह दोबारा मां बन सकती हैं. स्मृति ने आगे कहा, आईवीएफ का सहारा लेना उनकी सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि अक्सर लोग IVF के जरिए तब बेबी प्लान करते हैं जब उन्हें कंसीव करने में दिक्कत हो. हालांकि, अब एक्ट्रेस ने दोबारा बेबी कंसीव कर लिया है.