menu-icon
India Daily
share--v1

कन्याकुमारी में ध्यान लगाएंगे PM मोदी, ममता बनर्जी ने बताया इस कानून का उल्लंघन

PM Modi Kanyakumari Program: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का दौर कल यानी गुरुवार 30 मई को खत्म हो जाएगा. इसके बाद PM मोदी ध्यान करने के लिए कन्याकुमारी जाने वाले हैं. अब इसपर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निशाना साधा है.

auth-image
India Daily Live
PM Modi Mamata Banerjee
Courtesy: Social Media

PM Modi Kanyakumari Program: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आखिरी दौर चल रहा है. सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है. इसके लिए 30 मई गुरुवार शाम 5 बजे प्रचार थम जाएंगे. आखिरी दौर में नेता अपना पूरा दम लगा रहे हैं. वहीं उसके बाद पीएम मोगी कन्याकुमारी जाने वाले हैं. इसे लेकर देश में सियासत भी शुरू हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए तंज कसा है.

PM के कन्याकुमारी दौरे को लेकर ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग तक जाने के बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी में ध्यान लगाते हैं और उसका टेलीविजन पर टेलीकास्ट होता है तो वो चुनाव आयोग से शिकायत करेंगी. ये आचार संहिता का उल्लंघन है.

ध्यान में कैमरा?

ममता बनर्जी ने 4 जून से पहले ध्यान लगाने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजना का मजाक उड़ाया है. उन्होंने कहा कि क्या कोई ध्यान करते समय कैमरा लेकर जाता है? उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पीएम मोदी हर बार चुनाव के आखिरी चरण से पहले 48 घंटे के लिए ध्यान करते हैं. 2019 में भी चुनाव प्रचार के बाद वो केदारनाथ की ध्यान गुफा में चले गए थे.

रॉक मेमोरियल में ध्यान का कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी 30 मई से एक 1 तक कन्याकुमारी का दौरा करेंगे. PM, कन्याकुमारी में रॉक मेमोरियल जाएंगे वहां वो 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान करेंगे. वो मंडपम में उसी स्थान दिन-रात ध्यान करेंगे जहां स्वामी विवेकानंद ने कभी ध्यान किया था.

क्या है प्रोग्राम ?

जानकारी के अनुसार, 30 मई को सुबह 11 बजे पीएम होशियारपुर में चुनावी सभा करेंगे. इसके बाद वह तमिलनाडु जाएंगे और वहां उनका रात में विश्राम होगा. इसके बाद वो कन्याकुमारी के रॉक मेमोरियल पहुंचेंगे. अभी 31 मई और 1 जून के लिए प्रधानमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है.

पिछले चुनावों की यात्राएं

बता दें 2014 चुनाव के बाद रिजल्ट आने से पहले पीएम मोदी ने शिवाजी के प्रतापगढ़ पहुंचे थे. उसके बाद 2019 में उन्होंने केदारनाथ की एक गुफा में ध्यान लगाया था. अब 2024 में रिजल्ट से पहले उनके तमिलनाडु के कन्याकुमारी जाने की बात चल रही है.