menu-icon
India Daily
share--v1

कौन हैं योगी के गढ़ में रवि किशन को चुनौती देने वाली काजल निषाद?

Lok Sabha Elections 2024: भोजपुरी फिल्म और टीवी सीरियल की चर्चित चेहरा काजल निषाद को समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतारा है. काजल निषाद गोरखपुर के मौजूदा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन को कड़ी चुनौती देती नजर आ रही हैं.

auth-image
Tushar Srivastava
Kajal Nishad
Courtesy: Kajal Nishad

Lok Sabha Elections 2024: गुजरात के कच्छ में जन्मीं और मुंबई में टीवी-फिल्मी करियर को संवारने वाली काजल निषाद गोरखपुर की सियासत की चर्चित चेहरा हैं. काजल निषाद योगी आदित्यनाथ के गढ़ में बीजेपी उम्मीदवार रवि किशन को चुनौती दे रही हैं.  काजल निषाद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक नामी हस्ती हैं. 2009 में कॉमेडी टीवी सीरियल 'लापतागंज' में चमेली के किरदार से काफी फेमस हुईं. इसके बाद भोजपुरी फिल्मों 'शादी ब्याह' फिल्म में काम किया.

 
इसके बाद वो लगातार टीवी सीरियल, शो और भोजपुरी फिल्मों में अपने काम और किरदार जरिए छाप छोड़ती चली गई. मूलरूप से गुजरात के कच्छ की रहने वाली काजल निषाद करियर संवारने के लिए मुंबई आ गईं और लगातार फिल्म और शोज में काम करते हुए अपना मुकाम हासिल किया. 


भोजपुरी फिल्म प्रोड्यूसर संजय निषाद से शादी

काम के दौरान काजल निषाद की मुलाकात गोरखपुर के रहने वाले भोजपुरी फिल्मों के प्रोड्यूसर संजय निषाद से हुई, बाद में दोनों ने शादी कर ली. दोनों को दो बच्चे हैं. 

बीजेपी के रवि किशन को दे रही हैं चुनौती

रूपहले पर्दे से सियासी मैदान में उतरीं काजल निषाद INDIA गठबंधन की ओर से बतौर SP उम्मीदवार योगी आदित्यनाथ के गढ़ में बीजेपी प्रत्याशी रवि किशन को चुनौती दे रही हैं. 

कांग्रेस से की राजनीतिक की शुरुआत

काजल निषाद ने 2012 के विधानसभा चुनाव में गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से बतौर कांग्रेस कैंडिडेट के तौर पर किया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.  

2021 में समाजवादी पार्टी में हुईं शामिल

इसके बाद काजल निषाद फिर से फिल्मों में सक्रिय हो गईं, लेकिन 2021 में अचानक सपा में शामिल हो गईं और 2022 विधानसभा चुनाव में गोरखपुर की कैंपियरगंज चुनाव लड़ीं. हालांकि वो चुनाव हार गईं.

 

गोरखपुर से मेयर का भी लड़ चुकी हैं चुनाव

इसके बाद 2023 समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर से मेयर का  टिकट दिया. वो चुनाव हार गई, लेकिन उन्होंने बीजेपी के कड़ी टक्कर देने में सफल रहीं.  

अखिलेश यादव ने फिर जताया भरोसा

इसके बाद एक बार फिर अखिलेश यादव ने भरोसा जताते हुए बीजेपी के रवि किशन के खिलाफ गोरखपुर सदर लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है. 

चुनाव प्रचार के दौरान बिगड़ी तबीयत

काजल निषाद की 5 अप्रैल को चुनाव प्रचार के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ गई और वो बेहोश होकर गिर पड़ी. फिलहाल उनका लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.