menu-icon
India Daily
share--v1

Social Media Influencers: सबसे अजीब होते हैं इनके वीडियो फिर भी देखते हैं आप, कौन हैं ये सोशल मीडिया स्टार

Viral Reels: सोशल मीडिया पर हर दिन आपको कुछ ऐसे वीडियो दिखते हैं जो बेहद अजीब होते हैं. इसके बावजूद आप उनके जैसे ही और भी वीडियो देखते रहते हैं. इनको बनाने वाले कॉन्टेंट क्रिएटर्स के बारे में भी जान लीजिए.

auth-image
India Daily Live
Social Media Influencers
Courtesy: India Daily Live

सोशल मीडिया, मोबाइल इंटरनेट और सस्ते स्मार्टफोन ने हर किसी को कॉन्टेंट क्रिएटर बना दिया है. सड़क के किनारे टपरी पर चाय बेचने वाला भी बिल गेट्स से मिल रहा है और बात-बात पर नाली में लोट जाने वाला एक लड़का लाखों फॉलोवर बटोर रहा है. इन सोशल मीडिया इनफ्लूएंसर्स को यह ताकत इनके अलग कॉन्टेंट और उसकी रोचकता से मिल रही है. आप भी अगर इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब शॉर्ट्स जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं तो हर दिन इनसे रूबरू जरूर होते हैं. 

आज हम जिन सोशल मीडिया क्रिएटर्स की बात कर रहे हैं, इन सबके वीडियो खूब वायरल होते हैं. न तो ये कोई जानकारी देते हैं और न ही किसी पारंपरिक तरीके से किसी का मनोरंजन करने की कोशिश करते हैं. इसके बावजूद इनके फैन्स लाखों की संख्या में हैं. आइए इन 5 सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर्स के बारे में जानते हैं.

डॉली चायवाला

सड़क के किनारे चाय बेचने वाले सुनील पाटिल उर्फ डॉली चायवाला इन दिनों खूब वायरल हैं. दुनिया के मशहूर कारोबारी बिल गेट्स कुछ दिनों पहले डॉली के ठेले पर चाय पीने पहुंचे थे. चाय पिलाने के अपने अलग अंदाज, अपनी बोली और अपने रोचक माहौल के कारण न सिर्फ डॉली खूब चाय बेच रहे हैं बल्कि उनकी चाय की टपरी पर सेल्फी खिंचवाने के लिए भी लाइन लगने लगी है. महाराष्ट्र के नागपुर में चाय की टपरी लगाने वाले डॉली चायवाला को इंस्टाग्राम पर 2.4 मिलियन यानी 24 लाख लोग फॉलो करते हैं.

पुनीत सुपरस्टार

लंबे समय से कॉन्टेंट बना रहे प्रकाश कुमार उर्फ लॉर्ड पुनीत उर्फ पुनीत सुपरस्टार सोशल मीडिया पर इतने मशहूर हुए कि टीवी शो बिग बॉस से उन्हें बुलाया गया. अपनी अजीब हरकतों, अजीबोगरीब कपड़े पहनने, गंदी-गंदी चीजों से 'मौत का खेल' करने वाले पुनीत सुपरस्टार के वीडियो हर दिन लाखों-करोड़ों लोग देखते हैं. इतना अजीब होने के बावजूद उनके 25 लाखो फॉलोअर हैं.

हिंदुस्तानी भाऊ

विकास पाठक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ के वीडियो और Memes खूब वायरल होते हैं. संजय दत्त की नकल करके वीडियो बनाने वाले हिंदुस्तानी भाऊ का नाम कई बार विवादों में भी आया. अब वह सोशल मीडिया पर कॉन्टेंट बनाने के अलावा कई अन्य कामों में भी सक्रिय रहते हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 50 लाख लोग फॉलो करते हैं.

उर्फी जावेद

सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा बटोरने वाली उर्फ जावेद को उनके अजीबोगरीब कपड़ों और बेइंतहा कॉन्फिडेंस की वजह से जाना जाता है. कई टीवी शो में आ चुकीं उर्फी जावेद सब्जियों, फलों, फॉइल पेपर जैसी चीजों से ड्रेस बनाकर पहन चुकी हैं. इसको लेकर उनकी बहुत आलोचना भी हुई लेकिन उर्फी का सफर लगातार जारी है. उर्फी जावेद को इंस्टाग्राम पर 47 लाख लोग फॉलो करते हैं.

दीपक कलाल

फिल्म एक्ट्रेस राखी सावंत से कथित शादी करने वाले दीपक कलाल महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं. सोशल मीडिया पर उनके गालीगलौज वाले वीडियो भी खूब देखे जाते हैं. सिर्फ 10वीं तक पढ़े दीपक कलाल को लोग सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के तौर पर अपना प्रमोशन करने के लिए भी बुलाते हैं. दीपक कलाल को इंस्टाग्राम पर 10 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.