menu-icon
India Daily
share--v1

Fact Check: क्या सीमा हैदर को सचिन ने पीट दिया? जान लीजिए क्या है सच्चाई

Seema Haider Fight With Sachin: सोशल मीडिया पर सीमा हैदर का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सीमा के चेहरे पर चोट के निशान हैं. दावा किया जा रहा है कि सीमा के पति सचिन ने उनकी पिटाई की है. आइए जानते हैं वायरल वीडियो का सच क्या है.

auth-image
India Daily Live
seema haider

Seema Haider Sachin Fight: पाकिस्तान से चलकर नेपाल के रास्ते पिछले साल भारत आई सीमा हैदर एक बार फिर सुर्खियों में है. वजह सीमा हैदर का एक वीडियो है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में सीमा हैदर बुरी तरह से जख्मी नजर आती है. इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि सीमा हैदर के पति सचिन से उनके साथ मारपीट की है.

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि सीमा हैदर का चेहरा फूला हुआ है और कई जगह चोट के निशान भी नजर आ रहे हैं. इस वीडियो में सीमा को अपने शरीर पर लगे चोट के  निशान को दिखाते हुए देखा जा सकता है. वीडियो वायरल होने के बाद अब सीमा हैदर और सचिन की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है. सीमा और सचिन ने वायरल हो रहे वीडियो को फर्जी बताया है.

AI की मदद से बनाया गया है वीडियो

मिल रही जानकारी के अनुसार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो फोक हैं. इस वीडियो को पाकिस्तान में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से बनाया गया है. जानकारी के अनुसार इस वीडियो को पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल से वायरल  किया जा रहा है. नोएडा

वायरल वीडियो को सीमा-सचिन ने फर्जी बताया

सीमा हैदर और सचिन की ओर से भी एक वीडियो संदेश जारी कर वायरल वीडियो को फेक  बताया गया है. सीमा ने कहा कि कुछ पाकिस्तानी न्यूज चैनल रमजान के महीने में भी झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं. वह नहीं समझते कि मैं भारत के यूपी में हूं और पाकिस्तान के लोग इस बात को समझ ही नहीं सकते कि योगी जी से शासन में कोई महिला दुखी रह ही नहीं सकती है.

सीमा हैदर ने वायरल वीडियो को निराधार बताते हुए कहा कि ये झूठी खबरें हैं और इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. मैं बहुत खुश हूं इस तरह की चीजें मेरे साथ हो ही नहीं सकती है.