share--v1

ऑपरेशन थियेटर में ही हो रहा था प्री-वेडिंग शूट, वीडियो हुआ वायरल तो भड़के हेल्थ मिनिस्टर

Pre Wedding Shoot in hospital: सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में डॉक्टर अभिषेक को मरीज की सर्जरी करने का एक्टिंग करते हुए देखा जा सकता है. इस दौरान उनकी मंगेतर उनकी मदद करती दिख रही है. वीडियो के आखिर में 'मरीज' को ऑपरेशन के बाद बैठे हुए दिखाया गया है.

auth-image
Om Pratap
फॉलो करें:

Pre Wedding Shoot in hospital: कर्नाटक के एक डॉक्टर को अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करना महंगा पड़ा. प्री-वेडिंग शूट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. वायरल वीडियो में डॉक्टर अपनी मंगेतर के साथ ऑपरेशन थियेटर में एक्टिंग करता दिख रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद डीसी ने डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया है. मामला चित्रदुर्ग जिले के भारमसागर इलाके का बताया जा रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिला स्वास्थ्य अधिकारी (DHO) ने ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग फोटोशूट कराए जाने के मामले की जानकारी के बाद अस्पताल के प्रशासक से स्पष्टीकरण मांगा. उधर, मामले की जानकारी के बाद जिला उपायुक्त टी वेंकटेश ने आदेश जारी कर डॉक्टर डीआर अभिषेक को बर्खास्त कर दिया. 

7 फरवरी को शूट किया गया था वीडियो

डॉक्टर डीआर अभिषेक अस्पताल में तैनात थे. उन्होंने 7 फरवरी को अस्पताल के सर्जरी रूम में प्री-वेडिंग शूट किया था. प्री-वेडिंग शूट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. मामले पर संज्ञान लेते हुए डीसी ने अपने आदेश में कहा कि डॉक्टर अभिषेक ने अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी से अनुमति नहीं ली थी. आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अनुबंध के आधार पर चिकित्सक नियुक्त किए गए डॉक्टर अभिषेक को गैरकानूनी कार्य के आरोप में सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.

वायरल वीडियो में डॉक्टर अभिषेक अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में एक मरीज का नकली ऑपरेशन करते दिख रहे हैं. साथ में उनकी होने वाली पत्नी भी हैं. कहा जा रहा है कि ये पूरा सीन एक्टिंग पार्ट था. ऑपरेशन थियेटर में ही प्री-वेडिंग शूट करने वाली पूरी टीम भी दिख रही है. वीडियो खूट खत्म होने के बाद ऑपरेशन थियेटर के बेड पर लेटा नकली मरीज हंसता दिख रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री दिनेश राव बोले- ये बर्दाश्त नहीं

सोशल मीडिया पर अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में प्री-वेडिंग शूट की जानकारी के बाद कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने डॉक्टर अभिषेक को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा और कहा कि चित्रदुर्ग के भारमसागर सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में प्री-वेडिंग शूट करने वाले एक डॉक्टर को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. सरकारी अस्पताल लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं, न कि निजी काम के लिए. मैं डॉक्टरों की ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं कर सकता.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कर्तव्य निभाने वाले डॉक्टरों और कर्मचारियों सहित सभी अनुबंध कर्मचारियों को सरकारी सेवा नियमों के अनुसार अपने कर्तव्यों का पालन करना चाहिए. मैंने पहले ही संबंधित डॉक्टरों और सभी कर्मचारियों को सावधान रहने का निर्देश दिया है ताकि अस्पताल में इस तरह का दुर्व्यवहार न हो. हर किसी को ये जानते हुए कर्तव्य पालन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए कि सरकारी अस्पतालों को दी जाने वाली सुविधाएं आम लोगों की स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं.

 

Also Read

First Published : 10 February 2024, 08:59 AM IST