share--v1

UP News: महिला पुलिस से फर्जी IAS ने रचाई शादी, जानकारी होने के बाद मचा बवाल

Viral News: फर्जीवाड़ा का मामला इतना ज्यादा सामने आने लगा है कि अब पुलिस भी इसके शिकार हो रहे हैं. इसी तरह का एक मामला सामने आया है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Viral News: आज के समय में फर्जीवाड़ा का ऐसा-ऐसा मामला सामने आता है कि जानने के बाद हर कोई अपना माथा पकड़ लेते हैं. कुछ मामला ऐसा सामने आता है कि कानून के लोगों के साथ ही फर्जी वाड़ा हो जाता है. इसी तरह का फर्जीवाड़ा महिला पुलिस के साथ हो गया है.

फर्जी IAS बनके महिला कॉन्सटेबल से रचा ली शादी

यूपी के गोंड़ा जिले से एक फर्जीवाड़े की घटना सामने आई है. जहां पर एक शख्स ने महिला पुलिस से ये बताकर शादी रचा ली कि वो भविष्य में IAS बनने वाला है. जिसको लेकर उसने कई ऐसे प्रमाण भी दिखाए थे जिसको देखने के बाद खुद महिला कॉन्सटेबल ने भी हरी झंडी दे दी थी. तब जाकर दोनों परिवारों की रजामंदी से विवाह हुआ. 

यूपी के गोंड़ा का है मामला

विवाह के बाद विजय नाम के इस शख्स पर पत्नी को शक हुआ तो उसने फिर अखबार की कोई कटिंग भी दिखाई. जिसमें यूपीएससी पास करने की खबर की जानकारी थी. साथ ही आरोपी विजय ने परीक्षा के संबंधित कई दस्तावेज दिखाए. जो पूरी तरह से फर्जी निकला. लेकिन जब सब फर्जी निकला तब जाकर पीड़िता ने अपने पति विजय पर फर्जीवाड़ा का केस दर्ज कराया.

आरोपी पर पहले से ही दर्ज हैं कई केस

महिला कॉन्सटेबल के साथ धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी विजय फरार हो गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को बिते बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में डीसीपी सेंट्रल जोन, रवीना त्यागी का कहना है कि आरोपी विजय सिंह की अपराध रिकॉर्ड खंगाला गया तो सामने आया कि उस पर कई और मामले पहले से ही दर्ज हैं. 

Also Read

First Published : 09 February 2024, 11:40 PM IST