share--v1

Watch: बचपन में खोया, सालों बाद मिला, साधु का वेश देख मां की गमगीन हो गई आंखें, Video देख पसीज जाएगा कलेजा

Viral Video: कई बार ऐसी घटना के बारे में जानकारी सामने आती है जिसको सामने के बाद हर किसी का कलेजा पसीज जाता है. जैसा कुछ इश वीडियो में देखने को मिल रहा है.

auth-image
Suraj Tiwari
फॉलो करें:

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक वीडियो इन दिनों काफी वायरल है. जिसमें एक मां से बिछड़े हुए बच्चे का इमोशनल सीन लोगों को खूब आकर्षित कर रहा है. वीडियो में एक साधु के वेश में शख्स दिख रहा है वहीं साथ कुछ महिलाएं भी दिख रही हैं.

यूपी के अमेठी का है मामला

बचपन में आपने कई बार ये सुना होगा कि साधु आपको फुसला कर ले जाएगा. कई बार लोग इसी बात को लेकर बच्चों को डराते भी हैं. हालांकि हमेशा ऐसा कुछ होता नहीं हैं लेकिन कभी-कभी तो देखने को मिल ही जाता है. जैसा कि इस घटना में देखने को मिला. प्राप्त जानकारी के अनुसार वायरल हो रहा ये वीडियो यूपी के अमेठी जिले का है. जहां 22 साल पहले 11 वर्षीय पिंकू अचाकर घर से गायब हो गया. घर वालों ने हर जगह खोजबिन की. बहुत खोजबिन के बाद भी जब कुछ पता नहीं चता तो सभी मन मार के पिंकू का उम्मीद छोड़ दी.

जोगी वेश में मां से मांगा भीख

लेकिन कुछ दिनों पहले जब पिंकू साधु के वेश में अपने घर पहुंचा तो घर के लोग पहचान नहीं पाए. साधुओं की परंपरा में मां से भिक्षा मांगने की जब बात पता चली तब तो मानों घर में कोहराम मच गया. साधु की मां को जैसे इस बात का पता चला कि वो उसका बेटा है तो फूट-फूटकर रोने लगी. हालांकि जोगी वेश धारण करने के बाद वो अपनी मां से भिक्षा मांगने लगा.

मां रोती रही बेटा अपने जोगी परंपरा को निर्वहन करता रहा

22 साल बाद घर भिक्षा लेने आए पिंकू को देख उसकी मां रोने लगी. मां उससे कहने लगी कि बेटा अब कहीं जाने की जरूरत नहीं. लेकिन उसने कहां कि अब उसका पूरा जीवन तप के लि समर्पित है. अब वो सभी सांसारिक मोहमाया को त्यागकर योगी बन चुका है. जब मां ने उसे भिक्षा देने से मना किया तो वो जोगी ने कहा कि मां आप भिक्षा नहीं दोगी तो मैं ये मिट्टी ही लेकर चला जाउंगा. तब जाकर मां ने अपने बेटे को भिक्षा दिया.

Also Read

First Published : 09 February 2024, 11:06 PM IST