menu-icon
India Daily
share--v1

Paytm Hiring: मुश्किलों के बीच पेटीएम ने निकाली वैकेंसी, आखिर क्यों लिया यह फैसला

Paytm पर मुश्किलों के बादल घिरे हुए हैं और इस बीच कंपनी ने हायरिंग शुरू कर दी है. कंपनी के करीब 6500 लोग बाहर नौकरी ढूंढ रहे हैं. चलिए जानते हैं पूरा मामला…

auth-image
India Daily Live
Paytm Hiring

Paytm Hiring: इतनी मुश्किलों के बीच Paytm लोगों को नौकरी दे रहा है. सुनकर अजीब लग रहा है न, लेकिन यह सही है. कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, पेटीएम कई प्रोडक्ट और बिजनेस डिविजन में हायरिंग कर रहा है. Paytm की रिक्रूटमेंट वेबसाइट Page Group के एमडी अंकित अग्रवाल ने एक ब्लॉग में बताया है, “हम पिछले कुछ समय से पेटीएम बिजनेस के लिए अच्छे लोगों की तलाश कर रहे हैं. हम पेटीएम में प्रोडक्ट और बिजनेस डिविजन्स के लिए हायरिंग कर रहे हैं और अच्छे टैलेंट की तलाश में लगे हुए हैं.” चलिए जानते हैं कि आखिर Paytm ने अचानक हायरिंग करने का फैसला कैसे लिया. 

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि बायजू और पेटीएम के करीब 13500 इम्प्लॉयज नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं. इनमें फिनटेक फर्म पेटीएम से 6,500 से ज्यादा और एडटेक फर्म बायजू से लगभग 7,000 लोग शामिल हैं. एक स्टाफिंग कंपनी एक्सफेनो ने जाने-माने जॉब बोर्ड के साथ साझेदारी की है. इससे पता चला है कि पेटीएम और बायजू के कई इम्प्लॉय एक्टिवली नौकरी तलाश रहे हैं. कहा जा रहा है कि पेटीएम में लगभग 30,000 इम्लॉय हैं.

Paytm Hiring
Paytm Hiring

कंपनी पर चल रही ED की जांच: 
लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, पेटीएम पर ED की जांच शुरू की गई है. इसके लिए RBI से जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी मांगे गए हैं. इससे पहले पेटीएम ने RBI और वित्त मंत्रालय से रियायत की गुहार लगाई थी लेकिन किसी ने भी मदद करने से मना कर दिया था. साथ ही डेडलाइन को भी आगे बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया था. Paytm ने अपने पार्टनर्स को इस बात का विश्वास दिलाया है कि न तो कंपनी और न ही उनका कोई पार्टनर किसी भी एजेंसी की जांच के दायरे में आएगा. 

पेटीएम पेमेंट बैंक के बंद होने से आप किस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे और किसका नहीं, यहां क्लिक कर जानें सभी डिटेल्स.