menu-icon
India Daily
share--v1

2024 के चुनाव परिणाम पर मायावती ने कह दी ऐसी बात, BJP को लग जाएगी बुरी, पढ़िए क्या कहा

Mayawati: बीएसपी चीफ मायावती ने कहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव के परिणाम आएंगे तो केंद्र की सरकार बदल जाएगी. वह लखनऊ में अपना वोट डालने पहुंची थीं.

auth-image
India Daily Live
Mayawati
Courtesy: Social Media

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती अक्सर कैमरे के सामने नहीं आती हैं. आज पांचवें चरण के चुनाव के दौरान लखनऊ में वोट डालने पहुंचीं मायावती ने मीडिया के सवालों का जवाब दिया. मायावती ने अपने भतीजे और बसपा नेता आकाश आनंद को कोऑर्डिनेटर पद से हटाने से जुड़े सवालों का जवाब भी दिया. मायावती ने 2024 के चुनाव परिणाम को लेकर भी एक भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र की सरकार बदलने जा रही है. इस चुनाव में मायावती पर लगातार आरोप लग रहे हैं कि वह मौजूदा सत्ताधारी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मदद कर रही हैं.

चुनाव नतीजों को लेकर भविष्यवाणी करते हुए मायावती ने कहा, 'मुझे तो लगता है इस बार बदलाव होगा क्योंकि जनता एकदम साइलेंट है और वह ज्यादा कुछ खुलकर बोल नहीं रही है. जनता सब देख रही है कि ये क्या हो रहा है.' मायावती लखनऊ में वोट डालने पहुंची थीं. यहां से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह का मुकाबला समाजवादी पार्टी के रविदास मेहरोत्रा और बसपा के मोहम्मद सरवर मलिक से है.

आकाश आनंद को क्यों हटाया?

क्या आकाश आनंद को बीजेपी के दवाब में हटाया गया? इस सवाल के जवाब में मायावती ने कहा, 'इसके बारे में मैं ट्वीट कर चुकी हूं और इसके बारे में अब मैं कुछ नहीं कहना चाहती हूं.' बीजेपी के दबाव में एक्शन के सवालों पर मायावती ने कहा, 'देखिए इसके बारे में कोई क्या कहता है, मुझे उससे कुछ लेना-देना नहीं है. मैं इसके बारे में ट्वीट कर चुकी हूं.' बता दें कि अपनी चुनावी रैलियों में बीजेपी और उसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ आकाश आनंद आक्रामक भाषण दे रहे थे जिसके बाद मायावती ने उन्हें बीएसपी के नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से हटा दिया था.

वोट डालने के बाद मायावती ने कहा, 'लोग अपने घरों से निकलें और अपने-अपने बूथ पर बड़ी संख्या पर वोट डालने जाएं. जलपान बाद में करें, पहले वोट डालने जाएं. मैं यह भी कहना चाहूंगी कि ये जो चुनाव हो रहा है, इस बार हमें यह देखने को मिल रहा है कि इस बार का चुनाव आरोप-प्रत्यारोप पर हो रहा है न कि जनहित के मुद्दों पर. इसलिए मेरा कहना है कि सभी पार्टियां जनहित के मुद्दों को तरजीह दें.'

बीजेपी के '400 पार' के दावे पर मायावती ने कहा, 'सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही हैं लेकिन जब नतीजे आएंगे तो पता चलेगा और दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.' INDIA गठबंधन के दावे पर मायावती ने कहा कि ये लोग तो पिछली बार भी जीत का दावा कर रहे थे.