menu-icon
India Daily
share--v1

AI से बचकर रहना रे बाबा! किडनी स्टोन ठीक करने के लिए दे दी पेशाब पीने की सलाह

Google Kidney Stone Advice: अगर आपको किडनी स्टोन है तो गूगल करना आपको भारी पड़ सकता है क्योंकि गूगल कुछ अजीबोगरीब एडवास दे रहा है जो शायद आपको पसंद न आए. 

auth-image
India Daily Live
Google Kidney Stone Advice

Google Kidney Stone Advice: आपको अगर किसी सवाल का जवाब चाहिए तो क्या करते हैं? Google पर जाते हैं, अगर हां तो आज का ये किस्सा आपके लिए है. यह जरूरी नहीं कि Google हमेशा सही जानकारी दे तो आप आंख बंद करके उन पर भरोसा न करें. हाल ही में Google सर्च के नए AI वर्जन ने एक गजब की सलाह दी है. इस AI वर्जन को Google SGE यानी सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस कहा जाता है. एक यूजर ने यहां पूछा कि किडनी स्टोन से कैसे छुटकारा पाया जाए. तब उसे एक ऐसा जवाब मिला जिससे वो हिल गया. गूगल ने बताया कि उसे हर दिन अपना खुद का 2 लीटर पेशाब पीना होगा. 

क्या हुआ, यकीन नहीं हुआ न? लेकिन ये पूरी तरह सही है. बता दें कि @dril हैंडल से X पर एक पोस्ट दिया गया जिसमें इस किस्से का स्क्रीनशॉट भी है. इस पोस्ट पर एक व्यक्ति ने लिखा कि यह एक अच्छा प्रोडक्ट नहीं है. नीचे देखें पोस्ट: 

हमने इसी सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश की लेकिन इस तरह का जवाब हमें नहीं मिला. हो सकता है कि इस मामले के बाद गूगल ने अपने जवाब में सुधार किया हो और आपको पहले जैसे रिजल्ट न दिखाई दें. लेकिन इन सब के बीच ये जानना जरूरी है कि क्या गूगल हमेशा सही होता है. चलिए जानते हैं इसका जवाब

क्या गूगल हमेशा सही होता है?
गूगल हमेशा सही नहीं होता. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि गूगल जो भी सर्च रिजल्ट दिखाता है वो कंटेंट जनरेट करने वाले लोगों की धारणा हो सकती है. इसमें गूगल अपने मन से कुछ नहीं बताता है. हां, गूगल हर पेज को क्रॉल कर ऑथेंटिकेट जरूर करता है लेकिन यह मान लेना कि गूगल जो कहता है वो सही है, एकदम गलत है. गूगल किस तरह से आपके सवालों का जवाब देता है, यहां क्लिक कर जान सकते हैं.