menu-icon
India Daily
share--v1

पहले पीटकर अधमरा किया, फिर चाकू मारकर ली जान... DJ बजाने के विवाद में पुजारी की हत्या

UP Crime News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में एक पुजारी की हत्या का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि आरोपियों ने पुजारी के बेटे पर भी हमला किया लेकिन उसने किसी तरह अपनी जान बचाई. मामला डीजे बजाने के विवाद से जुड़ा बताया जा रहा है. फिलहाल, पुजारी की हत्या के बाद गांव में तनाव है. मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

auth-image
India Daily Live
UP Crime News Deoria Hanuman Temple priest beaten to death dispute over DJ

UP Crime News: देवरिया जिले के भलूअनी इलाके में एक पुजारी की हत्या कर दी गई. आरोपियों ने पहले पुजारी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया, फिर चाकू गोदकर उनकी हत्या कर दी. पुजारी के बेटे ने इस मामले में भलूअनी थाने में FIR दर्ज कराई है. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है. साथ ही पूरे मामले की पड़ताल कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, पुजारी की पहचान अशोक चौबे के रूप में हुई है, जो तेनुआ चौबे गांव के रहने वाले थे. वे बरीपुर के हनुमान मंदिर में पुजारी थे. मृत पुजारी के बेटे संदीप चौबे के मुताबिक, आरोपियों ने उन पर भी हमला किया, लेकिन किसी तरह उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई. संदीप ने गांव के ही कुछ लोगों पर हमले और हत्या का आरोप लगाया है.

DJ बजाने के विवाद से जुड़ा है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि पूरा मामला डीजे बजाने के विवाद से जुड़ा है. आरोप है कि गांव के कुछ लोगों की ओर से डीजे बजाए जाने का अशोक चौबे ने विरोध किया था. इसके बाद दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था. अशोक चौबे ने मामले की शिकायत पुलिस से भी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

मंगलवार को आरोपी, अशोक चौबे के घर पहुंचे और लाठी-डंडों से उनकी पिटाई कर दी. इस दौरान बीच बचाव करने आए अशोक चौबे के बेटे पर भी हमला किया लेकिन किसी तरह उसने अपनी जान बचा ली. FIR के मुताबिक, आरोपियों ने पिटाई के बाद अशोक चौबे की चाकू मारकर हत्या कर दी. वारदात के बाद गांव में तनाव का माहौल है. फिलहाल, पुलिस गांव के लोगों से वारदात के संबंध में जानकारी जुटा रही है. 

भलूअनी इंस्पेक्टर पर लापरवाही का आरोप

जानकारी के मुताबिक, मृतक अशोक चौबे के पक्ष के लोगों ने भलूअनी थाने के इंस्पेक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि शिकायत के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया, जिसकी वजह से इतनी बड़ी वारदात हो गई. गांव के लोगों ने भलूअनी इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. उधर, देवरिया के एसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि मामले की जानकारी के बाद कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. जांच पड़ताल जारी है.