menu-icon
India Daily
share--v1

बच्चे नहीं आ रहे थे स्कूल, प्रिसिंपल ने क्लास में भर दिया पानी, फिर हुआ चमत्कार

उत्तर प्रदेश के कन्नौज से एक दिलचस्प मामला सामने आया है, जहां एक प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों को स्कूल बुलाने के लिए क्लास को ही स्वीमिंग पूल बना दिया.

auth-image
India Daily Live
SWIMMING POOL CLASS

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुछ स्कूली बच्चे स्वीमिंग पूल में तैरते हुए और मौज मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो को गौर से देखने पर आपको समझ आएगा कि यह कोई स्वीमिंग पूल नहीं बल्कि एक स्कूल का कमरा है. जी हां, यह एक प्राइमरी स्कूल का कमरा है जिसमें तकरीबन दो फुट तक पानी भरा है और स्कूल के बच्चे इस पानी में क्रीडा रहे हैं.

कन्नौज के प्राइमरी स्कूल का है वीडियो
यह वीडियो उत्तर प्रदेश के कन्नौज के महसौनापुर गांव स्थित प्राइमरी स्कूल का है. जहां स्कूल प्रशासन ने बच्चों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए क्लास में पानी भर दिया. स्कूल के प्रिंसिपल वैभव राजपूत ने बताया कि इस समय तापमान 38 से 40 डिग्री चला गया है जिसकी वजह से स्कूल आने वाले बच्चों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है.

वैभव अपने नए और दिलचस्प विचारों के लिए पूरे गांव में मशहूर हैं. प्रधानाचार्य वैभव ने बताया  स्कूल की कक्षा में पानी भरने के बाद बच्चों ने स्कूल आना शुरू कर दिया. वे ना केवल पढ़ाई कर रहे हैं बल्कि इस स्वीमिंग पूल से से उन्हें गर्मी से भी राहत मि रही है.

भीषण गर्मी की चपेट में भारत
बता दें कि इस समय पूरा भारत भीषण गर्मी की चपेट में है. सोमवार को भारत में अधिकतम तापमान 45 डिग्री दर्ज किया गया.
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि पूर्वी भारत में 1 मई तक और दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्र में अगले पांच दिनों तक अत्यधिक गर्मी रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग ने इसको लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है और कहा है कि आंध्र प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और ओड़ीसा के कुछ भागों में आने वाले दो-तीन दिनों तक भीषण गर्मी पड़ सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने तेलंगाना, कर्नाटक और सिक्किम में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.