menu-icon
India Daily
share--v1

WPL 2024: मुंबई इंडियंस को यूपी वारियर्स ने 7 विकेट से धोया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

WPL 2024: MI vs UP Warriorz: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 6वें मुकाबले में यूपी वारियर्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया है.

auth-image
India Daily Live
WPL 2024 MI vs UP Warriorz

WPL 2024: MI vs UP Warriorz: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 में यूपी वारियर्स को जहां पहली बार जीत का स्वाद चखने का मौका मिला है. वहीं पिछले सीजन की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. इस मुकाबले में यूपी को 7 विकेट से जीत मिली है. 

टॉस जीतकर यूपी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए. मुंबई की शुरुआत अच्छी रही. ओपनर यास्तिका ने 26 रन बनाकर आउट हुई. जबकि ओपनर हैली मैथ्यूज ने 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं मुंबई की कप्तान हरमन की गैर मौजूदगी में नेट साइवर-ब्रंट को कप्तानी का जिम्मा मिला. वो टीम के लिए 19 रन बना सकीं. 

किरण ने खेली ताबड़तोड़ पारी

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वारियर्स ने धमाकेदार शुरुआत की. ओपनर एलिसा हीली और किरण ने मिलकर पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े. किरण ने ताबड़तोड़ खेलते हुए 31 गेंदों में ही 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद तो खेलनी आई दीप्ती शर्मा ने जीत की कहानी लिखीं और यूपी के खाते में पहली जीत दर्ज कराई. 

6वें मुकाबले में यूपी ने दर्ज की पहली जीत

टूर्नामेंट का 6वें मुकाबलें में यूपी वारियर्स को पहली जीत मिली. जबकि ये टीम का तीसरा मुकाबला था. वहीं मुंबई अपने तीन मुकाबलों में 2 जीत जबकि 1 में हार मिली है. वहीं पांच टीमों के इस टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2 मैच जीतकर 4 अंक के साथ टॉप पर है. वहीं मुंबई भी 2 जीत के साथ 4 अंक के साथ दूसरे पर है. वहीं 2 मैचों में एक जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स तीसरे स्थान पर है. जबकि यूपी चौथे नंबर पर है. अंतिम नंबर पर 2 मैचों में हार के साथ ही गुजरात जायंट्स है. 

अगला मुकाबला RCBW vs DCW

वहीं गुरूवार (29/02/2024) को मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. ये मैच शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा.