menu-icon
India Daily
share--v1

ICC Test Ranking: यशस्वी, गिल और जुरेल की टेस्ट रैंकिंग में उछाल, रोहित हुए पीछे

ICC Test Ranking: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले के बाद यशस्वी, गिल, ध्रुव समेत कई खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में सुधार आया है.

auth-image
India Daily Live
Yashasvi Jaiswal, Shubman Gill and Dhruv Jurel

ICC Test Ranking: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जिसमें चौथे टेस्ट के बाद भारत के बेहतरीन बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल अपने सर्वश्रेष्ठ आईसीसी टेस्ट रैंकिग में पहुंच गए हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए रांची टेस्ट मैच में अपना डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा था. इस वजह से उनको प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया.

जुरेल ने लगाई लंबी छलांग

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल को भी रांची टेस्ट के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में उछाल देखने को मिला है. जहां 3 स्थानों की बढ़त के साथ यशस्वी 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं वहीं गिल 4 स्थान ऊपर पहुंचकर 31वें नंबर पर पहुंच गए हैं. जबकि ध्रुव जुरेल 31 स्थान की बढ़त बनाते हुए 69वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं. हालांकि विराट अभी भी 9वें स्थान पर बने हुए हैं.

जो रूट तीसरे नंबर पर पहुंचे

वहीं आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन नंबर वन पर बने हुए हैं. इसके साथ ही इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने रांची टेस्ट में ही पहली पारी में अपना 31वां टेस्ट शतक लगाया था. इसके साथ ही रूट ऑलराउंडर वाली लिस्ट में भी तीन स्थान की छलांग के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जैक क्रॉली ने भी अपने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सुधार किया है. क्रॉली 10 स्थान की उछाल के साथ 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं.