menu-icon
India Daily
share--v1

सांसें बैठीं, धड़कने थमीं...IPL 2024 के प्लेऑफ में पहुंची RCB

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के हाई-वोल्टेज मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर RCB प्लेऑफ में पहुंच गई है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के हाई-वोल्टेज मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में पहुंच गई है. RCB ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हरा दिया. इस जीत से RCB ने प्लेऑफ में जगह बना ली. टीम ने लीग स्टेज में लगातार 6 मैच जीते.

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. आईपीएल के हाई वोल्टेज मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी 219 रन का टारगेट दिया है. फाफ डुप्लेसी ने 54, विराट कोहली ने 47 और रजत पाटीदार ने 41 रन की पारी खेली. आरसीबी की शुरुआत अच्छी रही.  डुप्लेसी और विराट कोहली (29 गेंदों में 47) ने पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की. मैच में प्लेऑफ की चौथी टीम का फैसला होगा.  

आरीसीबी के लिए आज का मुकाबला काफी अहम है. अगर आज हारे से प्लेऑफ का सपना टूट जाएगा. मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो CSK जीतती हैं तो प्ले ऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी. वहीं RCB को कम से कम 18 रनों से जीतना होगा. यदि RCB 17 रन या उससे कम अंतर से जीतती है, तो कम नेट रन रेट के आधार पर बाहर हो जाएगी.

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज शाम आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. हालांकि, चिन्नास्वामी का ड्रेनेज सिस्टम वर्ल्ड बेस्ट है. यहां बारिश का पानी काफी जल्दी निकल जाता है. बारिश के रुकते ही काफी कम समय में मैच शुरू हो सकता है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद सिराज.

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह और महीश तीक्षाना.

 

Topics