share--v1

World Cup 2023: संजू सैमसन ने की टीम इंडिया में 'वापसी', 'सुपर सैमसन' के सामने हुआ अभ्यास

ICC World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 से संजू सैमसन को बाहर कर दिया है. संजू हालांकि एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. जानिए वे कैसे जुड़े हैं.

auth-image
Antriksh Singh

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम से बाहर किए गए भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन अपने गृह राज्य केरल में टीम इंडिया के साथ वापस हैं, लेकिन एक अनोखे अंदाज में. आप ना तो संजू के असर से बच सकते हैं और ना ही उनके स्टारडम से.  नीदरलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप वार्म अप मैच के लिए तिरुवनंतपुरम पहुंची भारतीय टीम को संजू सैमसन की एक बड़ी सी दीवार पेंटिंग के सामने अभ्यास करते देखा गया.

भारतीय टीम से जुड़े सुपर सैमसन

सैमसन केरल के रहने वाले हैं और उनके पास बड़ी संख्या में फैंस हैं. उल्लेखनीय रूप से, वॉल पेंटिंग के नीचे 'सुपर सैमसन' भी लिखा है. तो इस तरह से संजू टीम इंडिया के साथ जुड़े हैं. वे हालांकि किसी भी तरह से वर्ल्ड कप की योजनाओं में बतौर खिलाड़ी नहीं होंगे.

 

इसके बजाए 28 वर्षीय सैमसन ने केरल के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (एसएमएटी) के साथ घरेलू क्रिकेट में वापसी कर ली है. इस टूर्नामेंट की तैयारी के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान केरल के शिविर में शामिल हो गए हैं. एसएमएटी 16 अक्टूबर से शुरू हो रहा है.

Read Also- Asian Games 2023 में क्या है 4 अक्टूबर को भारत का शेड्यूल, नीरज चोपड़ा का मेडल इवेंट, लवलीना लगाएंगी गोल्ड के लिए पंच, हॉकी में भी है सेमीफाइनल मैच

भारत का वार्मअप मैच धुल गया 

इस बीच, टीम इंडिया का नीदरलैंड के खिलाफ दूसरा वार्म-अप मैच बारिश के कारण बिना टॉस के रद्द कर दिया गया. इससे पहले, गुवाहाटी में भारत बनाम इंग्लैंड का वार्म-अप मैच भी बारिश के कारण धुल गया था. ऐसा लग रहा था कि जब बारिश रुकी तो कुछ क्रिकेट हो सकता है, लेकिन थोड़ी देर बाद ही ये वापस आ गई जिससे अंपायरों को खेल रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

टीम इंडिया अब 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के पहले मैच में भिड़ेगी.

भारत का वर्ल्ड कप 2023 के लिए स्क्वॉड:

बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव

विकेटकीपर: ईशान किशन, केएल राहुल

सीम ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर

स्पिन ऑलराउंडर: रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन

सीमर्स: जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

स्पिनर: कुलदीप यादव

First Published : 04 October 2023, 06:32 AM IST