menu-icon
India Daily
share--v1

'व्यूज और एंगेजमेंट के लिए घुस जाते हैं', जब स्टार स्पोर्ट्स पर भड़के रोहित शर्मा

Rohit Sharma got angry at Star Sports: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स पर निशाना साधा है. उनका गुस्सा इस बात को लेकर है कि चैनल ने उनके निजी बातचीत को प्रसारित कर दिया, जबकि रोहित ने ऐसा ना करने का आग्रह किया था.

auth-image
India Daily Live
Rohit Sharma

Rohit Sharma got angry at Star Sports: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को निशाने पर लिया है. उनका आरोप है कि चैनल ने उनकी निजता भंग की है. स्टार स्पोर्ट्स ने रोहित शर्मा की निजी बातचीत को प्रसारित कर दिया, जबकि रोहित ने ऐसा ना करने का साफ अनुरोध किया था. रविवार को सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए रोहित ने ट्वीट किया कि क्रिकेटरों की निजता खत्म हो रही है. 

उनका कहना था, 'क्रिकेटरों की जिंदगी इतनी दखलंदाज हो गई है कि कैमरे अब हमारे हर कदम और बातचीत को रिकॉर्ड कर रहे हैं, फिर चाहे वो ट्रेनिंग के दौरान हो या मैच डे पर दोस्तों और सहयोगियों के साथ निजी बातचीत हो.'

यह घटनाक्रम आईपीएल 2024 के खत्म होने के बाद सामने आया है, जिसमें मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ्स में जगह नहीं बना पाई थी. रोहित शर्मा ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि उन्होंने खुद स्टार स्पोर्ट्स से उनके बातचीत को ना रिकॉर्ड करने का आग्रह किया था. लेकिन, इसके बावजूद चैनल ने ना सिर्फ रिकॉर्डिंग की बल्कि उसे प्रसारित भी कर दिया. रोहित ने इसे उनकी निजता का उल्लंघन बताया.

उन्होंने तर्क दिया कि चैनल सिर्फ व्यूज और एंगेजमेंट पाने के लिए एक्सक्लूसिव कंटेंट दिखाने की कोशिश में है. रोहित को चिंता है कि ऐसी हरकतों से भविष्य में फैंस, क्रिकेटर और क्रिकेट के बीच का भरोसा टूट सकता है.

गौरतलब है कि हाल ही में रोहित शर्मा की दो निजी बातचीत वाली क्लिप्स सार्वजनिक हो गई थीं. पहली क्लिप में उन्हें ईडन गार्डन्स में उनके पूर्व मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम के साथी अभिषेक नायर के साथ बातचीत करते हुए दिखाया गया था. इस क्लिप को पहले तो एक फ्रेंचाइजी के सोशल मीडिया हैंडल पर डाला गया था. लेकिन, बाद में अंदाजा लगाया गया कि शायद रोहित निजी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्हें वो सार्वजनिक नहीं करना चाहते. इसलिए वीडियो को जल्दबाजी में हटा दिया गया. मगर तब तक देर हो चुकी थी, कई सोशल मीडिया अकाउंट्स ने उस क्लिप को उठा लिया था और खुद ही प्रसारित कर दिया था.

दूसरी क्लिप में रोहित को वानखेड़े स्टेडियम के स्टैंड्स में अपने दोस्तों के साथ बातचीत करते हुए देखा गया. इस क्लिप में रोहित कैमरापर्सन से उनकी आवाज रिकॉर्ड न करने का अनुरोध कर रहे हैं.

उन्हें वीडियो में हाथ जोड़कर कहते हुए सुना जा सकता है, "भाई ऑडियो बंद करो हां? एक ऑडियो ने मेरा वाट लगा दीया (कृपया ऑडियो बंद कर दें, एक ऑडियो रिकॉर्डिंग ने मेरी परेशानी खड़ी कर दी है)."

रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा गुस्सा इस बात का आया कि स्टार स्पोर्ट्स ने दूसरी क्लिप को भी प्रसारित कर दिया, हालांकि उसमें बीच का एक हिस्सा म्यूट कर दिया गया था. रोहित का मानना है कि यह घटनाक्रम उनकी सहमति के बिना उनकी निजी बातचीत को कैमरे में कैद करने और प्रसारित करने का साफ उदाहरण है.