menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: SRH ने हसरंगा की जगह बुलाया 22 साल का अनजान स्पिनर, कौन हैं Vijayakanth Viyaskanth?

IPL 2024, Who is Vijayakanth Viyaskanth: आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम में एक 22 साल के अनजान स्पिनर की एंट्री हुई है. 

auth-image
India Daily Live
 Vijayakanth Viyaskanth

IPL 2024, Who is Vijayakanth Viyaskanth: इन दिनों भारत में आईपीएल 2024 की धूम है. 17वें सीजन में अब तक 23 मैच हो चुके हैं. 23 वें मुकाबले में पैट कमिंस की कप्तान वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. इस बीच आईपीएल में 22 साल के एक श्रीलंकाई स्पिनर की एंट्री हुई है, जिनका नाम विजयकांत व्यासकांत है. इस खिलाड़ी को चोटिल वानिंदु हसरंगा की जगह टीम में लाया गया है. हसंरगा चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

कौन हैं विजयकांत व्यासकांत? 

विजयकांत व्यासकांत स्पिनर हैं. वो लेगब्रैक गेंदबाजी करते हैं. 22 साल का यह क्रिकेटर श्रीलंका से आता है. जाफना में उनका जन्म हुआ. सेंट्रल कॉलेज ने व्यासकांत ने पढ़ाई की. 

विजयकांत व्यासकांत ने साल 2023 में चीन में आयोजित हुए एशियन गेम्स में अफगानिस्तान के खिलाफ टीम के लिए टी20 डेब्यू किया था. उन्होंने 28 रन देकर 1 विकेट भी निकाला था. वे ILT20 में एमआई अमीरात की तरफ से खेल चुके हैं, जहां उन्होंने 4 मैचों में 6 से कम की इकॉनमी से 8 विकेट निकाले थे.

अश्विन को आदर्श मानते हैं विजयकांत व्यासकांत 

विजयकांत व्यासकांत अपना आदर्श टीम इंडिया के महान स्पिनर आर अश्विन को मानते हैं. लंका प्रीमियर लीग में एक मैच के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि वो अश्विन के संपर्क में रहते हैं और टिप्स लेते रहते हैं.

विजयकांत व्यासकांत का घरेलू क्रिकेट करियर?

22 साल के इस स्पिनर ने टी20 के 33 मैचों में 42 शिकार किए हैं. 14 रन देकर 3 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. लिस्ट ए के 5 मैचों में वो 2 विकेट निकाल चुके हैं. फर्स्ट क्लास के 6 मैचों में उनके 16 विकेट हैं.