menu-icon
India Daily
share--v1

AI ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, देखें अगले 20 साल में कौन-कौन टीमें जीतेगी IPL का खिताब?

Artificial Intelligence IPL winners Predicted: अगले 20 साल में आईपीएल के हर सीजन में कौन सी टीम खिताब जीतेगी, इस बारे में AI ने बड़ी भविष्यवाणी की है.

auth-image
India Daily Live
Artificial Intelligence AI Predicted Next 20 years IPL Champions teams

Artificial Intelligence IPL winners Predicted : इन दिनों आईपीएल 2024 की धूम है. 17वें सीजन में 23 मैच खेले जा चुके हैं. इस बीच सबसे ज्यादा यूज की जाने वाली टेक्निक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने आईपीएल के फ्यूचर को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. AI ने अगले 20 साल की चैंपियंस टीमों के नाम बता दिए हैं. जिसके अनुसार, इस बार शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस खिताब जीत रही है. 

इनसाइड स्पोर्ट्स ने अपनी खबर में AI की भविष्यवाणी का जिक्र किया है, जिसमें अगले 20 साल की चैंपियन टीमों लिस्ट दी गई है. सबसे पहला नाम गुजरात टाइटंस का है, जिसे इस सीजन का विनर बताया गया है. AI ने भले ही GT को विनर बताया है, लेकिन टीम के प्रदर्शन पर नजर डालें तो वो सामान्य ही है. 

GT का इस सीजन प्रदर्शन

गुजरात टाइटन्स ने इस सीजन अब तक 5 मैच खेले और सिर्फ 2 जीते. तीन में उसे हार मिली है. इस टीम ने डेब्यू सीजन में खिताब जीता था. दूसरे सीजन फाइनल तक का सफर तय किया. 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) कृत्रिम तरीके से विकसित की गई बौद्धिक क्षमता है. जिसके जरिए कंप्यूटर सिस्टम या रोबोटिक सिस्टम तैयार होता है. इन्हें उन्हीं तर्कों के आधार पर रन करने की कोशिश होती है, जिनके आधार पर इंसान का दिमाग काम करता है. 

जो अच्छा खेलेगा जीत उसकी होती है

भले ही AI ने आईपीएल में अगले 20 साल के लिए चैंपियन टीमों के नाम बता दिए हैं, लेकिन क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता. यहां सिर्फ एक ही फंडा चलता है जो अच्छा खेलेगा जीत उसकी होगी. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि AI की यह भविष्यवाणी कितनी सच होती है.