menu-icon
India Daily
share--v1

'बकवास अंपायरिंग', Sanju Samson के विवादित कैच पर बवाल, फैंस ने ऐसे लगाई अंपायर की क्लास

IPL 2024: आईपीएल के 56 वें मुकाबले में संजू सैमसन के कैच आउट पर खूब बवाल हुआ. फैंस ने थर्ड अंपायर के इस फैसले की खूब आलोचना की है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 Sanju Samson

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 56 वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हरा दिया. इस मुकाबले में  दिल्ली की जीत से ज्यादा चर्चा संजू सैमसन के विवादित कैच आउट की है, जिनका विकेट गिरने के बाद दिल्ली ने मैच में वापसी की और मुकाबला जीत लिया. जिस तरह से राजस्थान के कप्तान को कैच आउट दिया गया वो फैंस को एकदम पसंद नहीं आया. मैच के बाद फैंस ने अंपायर की क्लास लगाई. एक यूजर ने तो यहां तक कह दिया कि ऐसे अंपायरिंग करने के लिए इन पर जुर्माना ठोका जाना चाहिए.

दरअसल, दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 221 रन बनाए थे. जवाब में राजस्थान ने भी बढ़िया खेला. सब कुछ सही चल रहा था. लेकिन जब राजस्थान की पारी में 16 वां ओवर आया तो संजू सैमसन को कैच आउट दे दिया. शाई होप के बाउंड्री पर बेहतरीन कैच लेने के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा. यह ओवर मुकेश कुमार डाल रहे थे, जिन्होंने चौथी बॉल गुड लेंथ पर फेंकी थी, संजू ने लॉन्ग ऑन की दिशा में शॉट खेला, जहां बाउंड्री पर होप ने कैच पकड़ा, उनका पैर बाउंड्री के बेहद करीब नजर आया.



अंपायर से बहस

थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखा और कैच को क्लीन माना, इस तरह संजू आउट दिए गए.  कैच क्लीन करार दिए जाने से संजू भी खुश नहीं थे. वे अंपायर से बहस करते दिखे. उनका मानना था कि फील्डर का पैर बाउंड्री को छू रहा था, इसके बाद भी अंपायर ने अपना फैसला कायम रखा. इस विवादित कैच आउट को लेकर खूब बवाल कटा. फैंस का भी मानना है कि संजू आउट नहीं थे और शतक डिजर्व करते थे.



संजूस ने खेली 86 रनों की पारी

संजू सैमसन ने 46 गेंद में 8 चौके और 6 छक्के से सजी 86 रन की शानदार पारी खेली, वे अपना शतक बनाने के लिए 14 रनों से चूक गए. अगर संजू क्रीज पर रहते तो टीम को जीत दिला सकते थे. राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 222 रनों के टारगेट के जवाब में 201 रन ही बना सकी और 20 रनों से मैच हार गई.

फैंस ने लगाई अंपायर की क्लास

अंपायर के इस फैसले से फैंस निराश हैं. इस यूजर ने लिखा कि 'मुझे लगता है कि यह सही समय है जब बीसीसीआई को आगे आना चाहिए और इन अंपायरों पर भारी जुर्माना और अन्य दंड लगाना चाहिए, क्योंकि वे ही हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी लीग में अंपायरिंग के स्तर को गिरा रहे हैं.


एक दूसरे यूजर ने लिखा कि आईपीएल में अंपायरिंग का स्तर बिल्कुल बकवास है. यह एक स्पष्ट छक्का था.



एक अन्य यूजर ने लिखा कि कैच के दैरान बाउंड्री लाइन की हिलते हुए देखा. यह आउट नहीं था. संजू शतक से चूक गए.