menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024, MI vs LSG: लड़खड़ाते हुए जीत गई लखनऊ, मुंबई के लिए प्लेऑफ के रास्ते लगभग बंद

IPL 2024, MI vs LSG: लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया है. इस हार के साथ ही मुंबई के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024

IPL 2024, MI vs LSG:  मुंबई इंडियंस ने IPL-2024 के 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 145 रन का टारगेट दिया, जिसे लखनऊ ने 6  विकेट खोकर हासिल कर लिया. मुंबई इंडियंस की यह 10 मैचों में सातवीं हार है. वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की यह 10 मैचों में छठी जीत है. 

मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया है. टिम डेविड ने 18 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाए. नेहल वढेरा ने 46 रनों की उपयोगी पारी खेली. ईशान किशन 32 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर से फ्लॉप रहे. उनका खाता भी नहीं खुला. रोहित शर्मा ने मात्र 4 रन बनाए. 

 मार्कस स्टोइनिस रहे जीत के हीरो

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए  मार्कस स्टोइनिस ने गेंद के बाद बल्ले से भी कमाल किया. गेंद के साथ उन्होंने शानदार फॉर्म दिखाया. स्टोइनिस ने 3 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट लिया. इसके बाद जब टीम फंसी हुई थी तब आकर 45 गेंदों पर 62 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे. मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में नहीं चले, लेकिन गेंदबाजी करते हुए  2 विकेट लिए. 

प्लेऑफ की रेस मुंबई लगभग बाहर

इस हार के साथ ही मुंबई प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. पांड्या की टीम आईपीएल के अब तक 10 मैच में  3 ही जीत सकी है और 7 मुकाबले हारी हैं. अब अगर मुंबई अपने बचे हुए आखिरी 4 मैचों में भी जीत हासिल करती है तो भी उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन है.

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, मोहसिन खान, मयंक यादव.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), नेहाल वढेरा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह.