menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024, KKR vs SRH: पहले क्वालीफायर में बैटर या फिर बॉलर किसका दिखेगा जलवा? जानें पिच रिपोर्ट

IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल 2024 में आज सीजन का पहला क्वालीफायर मुकाबला होना है. पढ़िए पिच रिपोर्ट डिटेल

auth-image
India Daily Live
KKR vs SRH

IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल 2024 में लीग स्टेज खत्म हो चुकी है. 70 मैच पूरे होने के बाद टॉप 4 टीमें तय हो गई हैं और अब आज से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू हो रहे हैं.  इस लीग के पहले क्वालिफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें आमने-सामने होंने वाली हैं. यह मैच आज मैच शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. हम आपके लिए यहां की पिच रिपोर्ट लेकर आए हैं. 

केकेआर का सफर

पिच रिपोर्ट जानने से पहले इस लीग में दोनों टीमों के सफर के बारे में जानते हैं. केकेआर की बात करें तो यह टीम इस सीजन 9 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची है. टीम को महज 3 हार मिलीं, जबकि 2 मैचों की रिजल्ट नहीं निकला. टीम इस वक्त 20 अंकों के साथ नंबर 1 पर काबिज है. 

सनराइजर्स हैदराबाद का सफर

अगर बात पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो इस टीम ने 8 मैच जीते और 5 गंवाए हैं. 1 मैच का रिजल्ट नहीं निकल पाया. यह टीम 17 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर रही. लीग स्टेज के आखिरी मैच में एसआरएच ने पंजाब के खिलाफ 215 रन चेज किए और पॉइंट्स टेबल में दूसरी पोजीशन कन्फर्म क. 

कैसी होगी नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच ? 

आईपीएल 2024 का पहला क्वालीफायर मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है. यह भारत का सबसे बड़ा स्टेडियम है. मैच से पहले जानना जरूरी है कि आखिर यहां किसे मदद मिलेगी, क्योंकि इस मैदान पर पिछला मैच बारिश के चलते नहीं हो पाया था. यहां की पिच बैटर्स के लिए मददगार है. किसी भी टीम को जीत दर्ज करने के लिए यहां 200 रनों का स्कोर बनाना होगा. यहां पुरानी गेंद से थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. मैदान का इतिहास बल्लेबाजों के पक्ष में जाता है. यहां खूब रन बनते हैं. इसलिए यह मैच भी हाई स्कोरिंग हो सकता है.

Topics