menu-icon
India Daily
share--v1

'बिखरी हुई टीम, ऐसा ही हश्र होना था...', हार्दिक को MI का कप्तान बनाने पर हरभजन सिंह ने कह दी चुभने वाली बात

Harbhajan Singh On Mumbai Indians Poor Performance: हरभजन सिंह ने बताया कि इस सीजन मुंबई इंडियंस की इस हालत का जिम्मेदार कौन है.

auth-image
India Daily Live
IPL 2024 Harbhajan Singh

Harbhajan Singh On Mumbai Indians Poor Performance: इंडियन प्रीमियर लीग के 17 वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने फैंस को सबसे ज्यादा निराश किया. इस सीजन स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम ने 14 में से सिर्फ 4 मैच जीते बाकी सभी मैचों में शिकस्त मिली. फ्रेंचाइजी ने इस सीजन रोहित शर्मा से कप्तानी छीनकर हार्दिक पांड्या को दी थी. यह दांव उल्टा पड़ा और टीम बिखरी-बिखरी दिखी. लीग स्टेज के मैचों के दौरान टीम 2 गुटों में दिखी, जिसका असर खेल पर पड़ा. इस सीजन मुंबई की इस खराब हालत पर टीम के पूर्व स्टार स्पिनर हरभजन सिंह का बयान सामने आया है.  हरभजन सिंह ने बताया कि आखिर कैसे हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाना फ्रेंचाइजी को ले डूबा.

हार्दिक को कप्तान बनाना पड़ा भारी- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा "मैंने 10 साल तक मुंबई इंडियंस के साथ खेला है. टीम प्रबंधन बहुत अच्छा है, लेकिन हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाना के फैसले ने सब कुछ उल्टा कर दिया. यह फैसला सही नहीं बैठा. जब टीम मैदान पर थी तो लग रहा था कि कप्तान अलग और बाकी दूसरे प्लेयर अलग थे. जब बिखरी टीम खेलती है तो फिर ऐसा ही हश्र होना था, जो हुआ है. ऐसी बड़ी टीम को देखकर दुख होता है, क्योंकि यह मेरी पुरानी टीम है.

 

'इसमें पांड्या की कोई गलती नहीं'

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि पांड्या को कप्तान बनाने का समय सही नहीं था, उन्हें 1 साल बाद कप्तान बनाया जाता को बेहतर होता.  इसमें हार्दिक पांड्या की गलती नहीं है क्योंकि वह गुजरात टाइटंस के कप्तान भी थे. अगर मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया था तो सीनियर प्लेयर्स की जिम्मेदारी थी कि टीम को जोड़कर रखें.

टीम इंडिया का कोच बनने पर क्या बोले?

टीम इंडिया के हेड कोच बनने के सवाल पर हरभजन सिंह ने कोचिंग का मतलब है कि टीम को मैनेज करना. प्लेयर्स को थोड़ा गाइडेंस दे सकते हैं. अगर मुझे मौका मिलेगा तो जरूर करूंगा. क्योंकि क्रिकेट ने सब कुछ दिया है, अगर इसे कुछ रिटर्न देने की बारी आएगी तो जरूर करूंगा.

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस इस सीजन सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम बनी है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में इस टीम ने अपने 14 में से 10 मैच हारे हैं. 8 अंकों के साथ उसने प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे यानी 10 वें नंबर पर फिनिश किया. टीम ने मुश्किल से सिर्फ 4 मैच जीते. हैरानी की बात ये रही कि इस टीम में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव जैसे दिग्गज खिलाड़ी रहे, इसके बाद भी टीम की हालत सबसे ज्यादा खराब रही. 

Topics