menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: गेंदबाज को पड़ा छक्का तो दुखी हो गई बीवी, तुरंत बल्लेबाजों से ले लिया इंतकाम...

IPL 2024: आईपीएल 2024 के 51 वें मुकाबले में मिचेल स्टार्क का जलवा दिखा. इस मैच को देखने के लिए उनकी पत्नी एलिसा हीली भी पहुंची थीं.

auth-image
India Daily Live
Mitchell Starc

IPL 2024: आईपीएल 2024 मिचेल स्टार्क के लिए अच्छा नहीं रहा, लेकिन लीग के 51 वें मुकाबले में उन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से केकेआर को शानदार जीत दिलाई. स्टार्क ने 19 वें ओवर में 3 विकेट लिए और मुंबई को धर दबोच दिया, हालांकि इस ओवर की पहली गेंद पर कुछ ऐसा हुआ था, जिससे स्टार्क की बीबी यानी एलिसा हीली दुखी हो गईं. इसके बाद स्टार्क ने तुरंत बल्लेबाजों से इंतकाम ले लिया, जिसे देख हीली खुशी से झूम उठीं.

दरअसल, वानखेड़े में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस आखिर की 12 गेंदों पर 32 रनों की जरूरत थी. ये मैच का क्रूशियल मूमेंट था, क्योंकि क्रीज पर स्टार फिनिशर टिम डेविड खड़े थे, इसलिए केकेआर के कप्तान ने अपने सीनियर और सबसे मजबूत गेंदबाज मिचेल स्टार्क को गेंद थमाई. सबकी नजर टिम डेविड पर थी. दोनों टीमें के खिलाड़ी एक दम शांत थे. सभी का दिल जोरों से धड़क रहा था....

19 ओवर का रोमांच

जैसे ही टिम डेविड ने 19 वें ओवर की पहली गेंद डाली तो टिम डेविड ने बैकवर्ड स्क्वायर के ऊपर से छक्का ठोक दिया. इस छक्के को देख वाखेड़े स्टैंड में बैठी स्टार्क की पत्नी और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली दुखी हुईं. उनके चेहरे पर निराशा थी, क्योंकि स्टार्क का यह सीजन निराशाजन रहा था, वे लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं, जब कैमरा हीली पर गया तो वो हैरान-परेशान थीं. 

स्टार्क ने ऐसे लिया बदला

इसके बाद स्टार्क ने अगली गेंद पर ही बल्लेबाजों से बदला लिया और टिम डेविड को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट करा दिया. जिसे देख हीली खुशी से झूमीं, क्योंकि टिम डेविड के आउट होते ही सब समझ गए थे कि मुंबई हार गई, क्योंकि उस कंडीशन में कोई दूसरा ऐसा बैटर नहीं था जो जीत दिला सके. क्योंकि टीम को अब 10 गेंदों पर 26 रन चाहिए थे. ऐसे में कोई चमत्कार ही मुंबई को जिता सकता था.

सीजन का बेस्ट स्पेल

मिचेल स्टार्क ने अपनी बॉलिंग से कहर बरपाया और फिर इसी ओवर की बाकी गेंदों पर 2 विकेट और निकालकर केकेआर को जीत दिला दी. इस मैच में स्टार्क ने 3.5 ओवरों में 33 रन देकर 4 शिकार किए, जो उनका इस सीजन बेस्ट प्रदर्शन भी है. इससे पहले तक स्टार्क की खूब पिटाई हुई थी, लेकिन मुंबई के खिलाफ वो हीरो बनकर उभरे.

मैच का हाल

केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए बोर्ड पर 169 रन लगाए थे, जवाब में मुंबई की टीम 18.5 ओवरों में 145 रनों पर सिमट गई. इस मैच में केकेआर की जीत के हीरो वेंकटेश अय्यर रहे, जिन्होंने 70 रनों की पारी खेली. मुंबई ने इस सीजन 11 में से अपने 8 मैच हारे हैं. जिसके बाद उसका प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ते लगभग बंद हो गए हैं.