share--v1

IND vs SA 3rd ODI: संजू सैमसन ने ठोका पहला शतक, भारत ने साउथ अफ्रीका को दिया 297 रन का टारगेट

IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 297 रन बनाने होंगे.

auth-image
Gyanendra Sharma

IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रन बनाए हैं. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 297 रन बनाने होंगे. भारत के लिए संजू सैमसन ने 108 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली. यह उनका पहला शतक है. इसके अलावा तिलक वर्मा ने 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. रिंकू सिंह ने 27 बॉल पर 38 रन की पारी खेली.

संजू सैमसन का शतक

विकेटकीपर संजू सैमसन ने 114 बॉल पर 108 रन की पारी खेली. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जमाए. यह संजू का वनडे करियर का पहला शतक जमाया. इससे पहले वो सिर्फ 4 अर्धशतक ही जमा सके थे. तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे संजू ने टीम इंडिया को खराब शुरुआत से उबारा और तिलक वर्मा के साथ दमदार शतकीय साझेदारी की. 2015 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले सैमसन हमेशा इस कारण निशाने पर रहे कि वो मौकों का फायदा नहीं उठाते. उनका टीम में जगह पक्की नहीं है. 

 

साउथ अफ्रीका के लिए ब्युरन हेन्ड्रिक्स ने 3 विकेट चटकाए, जबकि नांद्रे बर्गर को 2 विकेट मिले. वायन मुल्डर, केशव महाराज और लिजाद विलियमस को एक-एक विकेट मिले.

रजत पाटीदार का डेब्यू

आज के मैच में मप्र के रजत पाटीदार डेब्यू किया. उन्हें डेब्यू कैप दी गई है. ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ आज नहीं खेल रहे हैं. वह चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं. वहीं कुलदीप यादव को भी रेस्ट दिया गया है. उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई है. बीसीसीआई ने जानकारी  दी है कि ऋतुराज गायकवाड की अंगुली की चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है. उन्हें मेडिकल टीम के अब्जरवेशन पर रखा गया है. गायकवाड की अंगुली में दूसरे वनडे के दौरान चोट लगी थी.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

​​​भारत: केएल राहुल (कप्तान), साई सुदर्शन, ऋतुराज गायकवाड, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और मुकेश कुमार.

साउथ अफ्रीका: ऐडन मार्करम (कप्तान), टोनी डी जॉर्जी, रीजा हेंड्रिक्स, रासी वान डर डसन, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, वायन मुल्डर, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, लिजाद विलियमस और ब्युरन हेन्ड्रिक्स.

Also Read

First Published : 21 December 2023, 08:32 PM IST