menu-icon
India Daily
share--v1

तो आखिर शिवराज को CM न बनाये जाने की ये है वजह! जानें मोहन सरकार के मंत्री ने क्या दिया बड़ा बयान?

शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के सवाल पर मंत्री विजय शाह ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा बीजेपी समय के साथ परिवर्तन और प्रयोग करती रहती है किसी को हटाया नहीं गया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Minister Vijay Shah

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने मोहन यादव को नये मुख्यमंत्री को तौर पर चुना. शिवराज सिंह चौहान को CM न बनाये जाने को लेकर दिल्ली से भोपाल तक तमाम तरह की खबरे सुर्खियां बनती रही है. इसी बीच मोहन सरकार में जनजातीय मंत्री विजय शाह ने शिवराज सिंह चौहान को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

जानें शिवराज को क्यों नहीं बनाया गया CM? 

शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के सवाल पर मंत्री विजय शाह ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा बीजेपी समय के साथ परिवर्तन और प्रयोग करती रहती है किसी को हटाया नहीं गया है. सभी के लिए अलग-अलग दायित्व निर्धारित किए गए हैं. जिसकी जहां जरूरत होती है, पार्टी उसका उपयोग वहां करती है. किसी को पद से हटाया नहीं गया है. संगठन में किसी को कुछ नहीं मिलता फिर भी पार्टी का काम करता हैं.

'मैं एक नकारा गया मुख्यमंत्री नहीं'

मध्य प्रदेश के पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान समय-समय पर अपने बयानों के जरिये भावनाओं को व्यक्त करते रहते है. बीते दिनों शिवराज ने कहा कि कि मुझे अब पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में संबोधित किया जाता है, लेकिन मैं एक अस्वीकृत (नकारा गया) मुख्यमंत्री नहीं हूं. कई बार मुख्यमंत्री तब पद छोड़ देते हैं जब लोग उन्हें लंबे समय तक सत्ता में रहने के लिए गाली देना शुरू कर देते हैं, लेकिन मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद भी लोग मुझे प्यार करते हैं. लोग मुझे 'मामा' बुलाते हैं. लोगों का प्यार ही मेरा असली खजाना है.

'मांगने से बेहतर मैं मरना पसंद करूंगा'

उससे पहले शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मैं जब यहां से विदाई ले रहा हूं तो मन में संतोष और खुशी का भाव है. मैं मध्य प्रदेश में हूं और मैं यहीं रहूंगा. मैं बड़ी विनम्रता से यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा और अपने लिए मांगने से बेहतर मैं मरना पसंद करूंगा. शिवराज सिंह चौहान को जब CM पद से हटाया गया तो लाड़ली बहनें उनसे मिलकर फूट-फूट कर रोने लगीं. महिलाओं को रोता देख सीएम शिवराज सिंह चौहान भी भावुक नजर आए थे.