menu-icon
India Daily
share--v1

CCTV मिटाया, iPhone किया फॉर्मेट, जमकर पीटा, बिभव कुमार पर स्वाती अब क्या लगा रहीं आरोप?

राज्सभा सांसद स्वाति मलीवाल से मारपीट का मामला अब पुलिस ने खुलासा किया है कि मारपीट के दौरान के सीसीटीवी फुटेज गायब कर दिए गए हैं.

auth-image
India Daily Live
swati maliwal

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर राज्सभा सांसद स्वाति मलीवाल से मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. हर दिन नए-नए दावे और खुलासे हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. बिभव कुमार को शनिवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान पुलिस ने बताया वो हैरान करने वाला है. पुलिस ने कहा कि घटना के वक्त का सीसीटीवी फुटेज खाली है. 

पुलिस ने कार्ट को बताया कि घटना के दौरान का फुटेज नहीं मिला है. हमने डीवीआर मांगा था, लेकिन पेन ड्राइव दिया गया. आरोपी ने अपना आईफोन दिया है, लेकिन उसे फॉर्मेट कर दिया है.  दिल्ली पुलिस को आशंका सीसीटीवी से छेड़छाड़ की गई है, वहीं विभव कुमार के वकील राजीव मोहन ने कहा मोबाइल को फार्मेट की बात सही भी है तो भी उसका इस मामले से लेना देना नहीं है. 

पुलिस ने कोर्ट को बताया कि विभव कुमार ने जांच एजेंसी को अपने मोबाइल फोन का पासवर्ड नहीं दिया था और यह भी बताया था कि डिवाइस में कुछ खराबी के कारण उनका फोन मुंबई में फॉर्मेट कर दिया गया. 

स्वाति मालीवाल कहा- साज़िश हो रही है

स्वाति मालीवाल ने कहा कि पहले मुझे बिभव ने पीटा, जब में खुद को छुड़कर पुलिस को कॉल की तो वह सिक्योरिटी लेकर आया और वीडियो बनाने लगा. मैं सिक्योरिटी को चीख-चीख कर बता रही थी कि उसने मुधे मारा. वह वीडियो से हटा दिया गया और सिर्फ 50 सेकेंड का वीडियो रिलीज किया गया. अब फ़ोन फॉर्मेट करके पूरी वीडियो Delete कर दी ? CCTV की फुटेज भी ग़ायब! साज़िश की भी हद्द है!'

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि मैं सीएम से मिलने पहले कैंप ऑफिस गई.  इसके बाद उनके पीएस बिभव कुमार को कॉल किया, लेकिन बात नहीं हुई. फिर मैंने मैसेज किया फिर भी कोई रिप्लाई नहीं आया. तब में मुख्य दरवाजे से सीएम के घर  में चली गई. वहां उन्हें ड्राइंग रूम में बैठने को कहा गया और बताया गया कि मुख्यमंत्री घर में ही मौजूद हैं और वो जल्द उनसे मिलने आएंगे. लेकिन इससे पहले कि वो आते उनका पीएस आया और आते ही गाली गलौज की शुरुआत कर दी. यहां तक कि बगैर किसी उकसावे के उन पर हमला कर दिया और उनके साथ मारपीट भी शुरू कर दी. 

स्वाति मालीवाल केस में अब तक क्या-क्या हुआ

स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि जब वह सीएम हाउस पहुंची को बिभव ने बदसलूकी और मारपीट की. उन्होंने 6-7 थप्पड़ मारे और सिर टेबल पर पटक दिया. पेट और प्राइवेट पार्ट पर लात मारी. शर्ट के बटन टूटने से कपड़े खुल गए.  वहीं, आम आदमी पार्टी ने स्वाति के आरोपों को झूठ बताया है. दिल्ली पु्लिस स्वाति मालीवाल को लेकर सीएम हाउस पहुंची और सीन रीक्रिएट किया. 17 मई को दिल्ली पुलिस ने AIIMS में मालीवाल का मेडिकल करवाया था. मेडिकल रिपोर्ट में चोट की पुष्टि हुई है.  मालीवाल की आंख और पैर में चोट के निशान मिले है.