menu-icon
India Daily
share--v1

Sapphire Media ग्रुप का हुआ रेडियो चैनल Big 92.7 FM, NCLT ने दी मंजूरी

Big FM 92.7: NCLT की मंजूरी मिलने के बाद अब यह तय हो गया है कि BIG FM 92.7 का नया मालिक सफायर मीडिया ग्रुप होगा. पहले इसका मालिकाना हक रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के पास था.

auth-image
India Daily Live
NCLT
Courtesy: Social Media

राष्ट्रीय कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल (NCLT) ने रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क के मालिकाना हक वाले FM रेडियो बिजनेस Big 92.7 FM के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. अब यह रेडियो चैनल Sapphire Media ग्रुप का हो गया है. NCLT की मुंबई ब्रांच ने सफायर मीडिया के इस रेजॉलूशन प्लान को मंजूरी दे दी है.

इस प्लान के तहत सफायर मीडिया ऑपरेशनल और सेक्योर्ड क्रेडिटर्स को 261 करोड़ रुपये देगा. कुल मांग 947.5 करोड़ रुपये की रखी गई है. NCLT ने 6 मई को सफार मीडिया लिमिटेड के इस प्लान को मंजूरी दे दी. यह फैसला रीता कोहली और मधू सिन्हा की NCLT बेंच ने सुनाया है. बेंच ने अपने फैसले में कहा है कि यह प्रस्ताव इसी तारीख से लागू हो जाएगा.

पिछले साल ही शुरू हुई थी प्रक्रिया

दरअसल, रिलायंस ग्रुप का बिग FM फरवरी 2023 से ही मुश्किल के दौर से गुजर रहा है और वह दिवालिया होने की प्रक्रिया में भी है. इन्सोल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड 2016 के तहत कॉर्पोरेट इन्सोल्वेंसी रेजोल्यूशन प्रोसेस (CIRP) शुरू किया गया था और इसी के तहत रोहित मेहरा को नियुक्त किया गया था. 11 नवंबर 2023 को Big FM के क्रेडिटर्स की कमेटी ने सफायर मीडिया के रेजॉलूशन प्लान को मंजूरी दे दी थी.

बता दें कि बिग FM देश के सबसे बड़े प्राइवेट रेडियो स्टेशनों में से एक है. 58 रेडियो स्टेशनों के साथ इसकी पहुंच 1200 शहरों और 50 हजार से ज्यादा गांवों में है. बता दें कि बिग FM को खरीदने के लिए टाइम्स ग्रुप की कंपनी रेडियो मिर्ची और रेडियो वन जैसी कंपनियां भी लाइन में थीं लेकिन सफायर मीडिया ने यहां अपनी धाक साबित की.