menu-icon
India Daily
share--v1

Weekly Horoscope : इस सप्ताह धन से भर जाएंगी इन 7 राशि वालों की तिजोरियां, शेष 5 राशि वाले रखें फूंक-फूंक कर कदम

Weekly Horoscope 20 to 26 May 2024 : इस सप्ताह की शुरुआत 20 मई से हो रही है. यह सप्ताह 26 मई तक रहने वाला है.यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप साप्ताहिक राशिफल से जान सकते हैं. आइए जानते हैं कि यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal
Courtesy: idl

Weekly Horoscope 20 to 26 May 2024 : 20 मई से शुरू होने वाला यह सप्ताह 26 मई तक रहने वाला है. इस सप्ताह की शुरुआत वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि  से होगी. इस सप्ताह का आखिरी दिन 26 मई है. बीती 19 मई को शुक्र वृषभ राशि में गोचर कर गए हैं. इससे यहां पहले से मौजूद सूर्य और गुरु के साथ उनकी युति बन जाएगी. बुध मेष राशि में मौजूद रहेंगे . इस दौरान कुंभ राशि में  शनि, मीन राशि में राहु और मंगल, केतु कन्या राशि में मौजूद रहेंगे. वहीं, 26 मई इस सप्ताह के अंतिम दिन शुक्र वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे.  

आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. आपके जीवन का शुभ और अशुभ समय ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. इन्हीं ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ज्योतिषाचार्य आपके राशिफल की व्याख्या करते हैं. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी पाकर सचेत हो सकते हैं.आइए जानते हैं यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा समय लेकर आने वाला है.

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

इस हफ्ते चीजें तेजी से घटित होंगी व आपको त्वरित निर्णय लेकर अवसरों और चुनौतियों को स्वीकार करना होगा. किसी नए विचार या व्यक्ति के प्रेम में पड़कर कुछ समय के लिए प्राथमिकताएं बदल सकती हैं. किसी महत्वपूर्ण संवाद से खुशी मिलेगी. परिवार व दोस्त अप्रत्याशित खुशी दे सकते हैं. व्यावसायिक लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़ेंगे. शब्दों पर नियंत्रण रखें. योजनाएं बनाने से बचें. आपका जीवन सही दिशा में है.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

व्यावसायिक अवसरों व निजी संबंधों को दोबारा समझने का प्रयत्न करेंगे. वास्तविकता को समझने के बाद प्राथमिकताओं व मूल्यों में बदलाव आएंगे. मौजूदा कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन कठिन परिश्रम जरूरी है. निजी संबंध जब उम्मीदों से अलग जाते हुए प्रतीत होंगे तो दुख का अनुभव कर सकते हैं. प्रियजनों से मुलाकात के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. पारिवारिक जीवन में सौहार्द बना रहेगा. किसी नए व्यक्ति के प्रेम में पड़ सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

विभिन्न बातों की चिंता में समय व ऊर्जा लगाएंगे, बेहतर होगा कि स्वयं पर कार्य करें. स्वास्थ्य व आर्थिक पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यावसायिक मीटिंग्स और लेन-देन में व्यस्त रहेंगे. कांट्रैक्ट खत्म होने का डर भूलकर अपनी शर्तों व विचारों को सामने रखें. पर्सनल रिलेशनशिप को प्रेम व फिक्र के भाव से सींचने की आवश्यकता है.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

इस हफ्ते असमंजस के बादल छंटेंगे व कार्य की परिस्थितियों को लेकर स्पष्टता आएगी. इसके साथ ही नकारात्मक संबंधों को अनदेखा करने का भाव जाग्रत होगा. व्यावसायिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे. विचार मंथन, निर्णय की प्रक्रिया व कलात्मक अभिरुचि के कार्यों में हिस्सा लेंगे व संतुष्टि प्राप्त करेंगे. निजी संबंधों में प्रेम बढ़ेगा. ऑनलाइन सोशल लाइफ में बिजी रहेंगे. ध्यान करें व अपने अंदर झांकने का प्रयत्न करें.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

इस हफ्ते आपकी अत्याधुनिक सोच आपको अहम व्यावसायिक व निजी निर्णय लेने में मदद करेगी. कठिन व संवेदनशील परिस्थितियों को समझदारी से हल करेंगे. आप स्वतंत्र रूप से कार्य करने व सीखने की प्रवृत्ति रखते हैं. घर व कार्यस्थल पर लोगों के लिए सलाहकार की भूमिका निभाएंगे. आप अर्थपूर्ण संबंध चाहते हैं अन्यथा अकेले रहना ही पसंद करते हैं. प्रकृति के बीच समय बिताएंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे. खुद के प्रति ईमानदार रहें. 

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

वर्कप्लेस पर कंपटीशन में आपको जीत मिलेगी. व्यावसायिक लक्ष्य व निजी जीवन में प्रेम हासिल करेंगे. अहंकारी व स्वार्थी शख्स से सचेत रहें. जीवन की चुनौतियां स्वीकार करें. इस विश्वास के साथ उतार-चढ़ाव का सामना करें कि ये वक्त भी बीत जाएगा. बदलाव के साथ जीना सीखना चाहिए. जटिल कार्यों को हाथ में लेने व पहुंच से दूर लोगों के साथ जुड़ाव कायम करने का यह सही समय है. परिश्रम का समुचित फल मिलेगा.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

आपका मन लोगों व परिस्थितियों के बारे में धारणाएं बना रहा है, जो आपको सच को देखने से रोकती हैं. अपनी अपेक्षाओं व निर्णयों के लिए दूसरों को जिम्मेदार ठहराने के बजाय उनकी जिम्मेदारी स्वयं लें. आप अत्यधिक भावुक हो उठते हैं इसलिए आंतरिक व बाह्य संतुलन जरूरी है. सकारात्मक दृष्टिकोण आपके संबंधों में आश्चर्यजनक परिवर्तन लाएगा. ध्यान से स्थिरता प्राप्त होगी. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

निजी वादों व व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करेंगे. अहम कार्य की शुरुआत करेंगे. भौतिक लाभ व प्रतिष्ठा मिलने का योग है. स्वास्थ्य व आर्थिक पक्ष पर ध्यान दें. शारीरिक, मानसिक, भावनात्मक व आध्यात्मिक पक्ष में संतुलन कायम करें. अहम आयोजन से परिवार में खुशनुमा माहौल बनेगा. जीवन में प्रेम दस्तक देगा. किसी भी क्षेत्र में विशेषज्ञों की सलाह लेने में संकोच न करें.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

कार्यस्थल पर अड़चनों व घर पर उलझन उत्पन्न करने की सोच वाले लोगों का साहस के साथ सामना करेंगे. बाधाओं से टकराने की बजाय बचकर निकलना सही होगा. साझेदारी में उतार-चढ़ाव आएंगे, पर वह फायदेमंद साबित होगी. व्यावसायिक कार्यों से जुड़े अंतिम निर्णय नई प्रेरणा देंगे. नए अवसर दस्तक देंगे. कार्यस्थल पर कुछ मामलों में न्याय को लेकर अडिग रहेंगे. विचारों व भावनाओं का खुलकर इजहार करेंगे.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

कुछ छिपे हुए मंतव्य प्रकट होंगे व योजनाओं में बदलाव लाने के लिए सचेत करेंगे. उम्मीदों के अनुरूप योजनाएं फलीभूत न होने के कारण निराशा का अनुभव कर सकते हैं. संबंधों व कार्यस्थल पर काम में नई चीजें सीखने का प्रयास करेंगे. पीठ पीछे होने वाली बातों पर ध्यान न दें. परिस्थितियों व रिश्तों के प्रति ईमानदार दृष्टिकोण स्पष्टता लाएगा. दो विभिन्न प्रकार के मामले सामने आ सकते है, जिसमें आपको ध्यान केंद्रित करना होगा. जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

कार्यस्थल पर कुछ चीजों का अंत व नई शुरुआत होगी. नए व्यावसायिक कार्य व साझेदारी लुभावनी प्रतीत होगी. कुछ रोमांचक अनुभव मिलेंगे. परिवार व कार्यक्षेत्र को लेकर आपके मन में नए विचार हैं. प्राथमिकताओं व दृष्टिकोण में बदलाव आएगा. बदलाव का विरोध करने के बजाय उससे सीखें. मित्र के विछुड़ने से दुखी हो सकते हैं. सामाजिक जीवन प्रोफेशनल जरूरतों व स्वजनों तक सीमित रहेगा.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

निर्णय लेने में दुविधा महसूस करेंगे. निजी व व्यावसायिक जीवन में अनेक विकल्प मौजूद होने पर निर्णय लेना आपको कठिन प्रतीत होता है. ऐसे में प्राथमिकताओं पर विचार के बाद फैसला करें. कुछ चीजों पर फैसला लेट किया जा सकता है. आलोचनाओं से अपने फैसलों को प्रभावित न होने दें. अतीत के संबंध में अंतिम निर्णय लेते हुए वर्तमान को आकार व भविष्य को दिशा देने के लिए आप तैयार हैं. प्रेम दस्तक दे सकता है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.