menu-icon
India Daily
share--v1

वारंटी खत्म होने के बाद भी फ्री में रिपेयर होगा iPhone, जानें कैसें

Apple Service Program: क्या आप जानते हैं कि एप्पल वारंटी के साथ खत्म होने के बाद भी आप उसे फ्री में रिपेयर कर सकते हैं? चलिए जानते हैं. 

auth-image
India Daily Live
Apple Service Program

Apple Service Program: अगर आप एप्पल प्रोडक्ट iPhone, iPad, Mac, AirPods, Watch में से किसी एक का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर खास आपके लिए है. कई बार होता है कि हमारा आईफोन या कोई भी दूसरा प्रोडक्ट खराब हो जाता है और उसे रिपेयर कराने की जरूरत पड़ती है. अगर प्रोडक्ट वारंटी में तो ठीक लेकिन अगर वारंटी में नहीं है तो पैसे ज्यादा लग जाते हैं. 

हालांकि, आप वारंटी खत्म होने के बाद भी अपने एप्पल प्रोडक्ट को फ्री में रिपेयर करा सकते हैं.जी हां, ऐसा हो सकता है. यह तरीका हर किसी को पता नहीं होता है जिससे उन्हें ठीक कराने के लिए पैसे देने होते हैं. अगर आपके पास iPhone, iPad, Mac, AirPods, Watch या फिर कोई दूसरी एप्पल डिवाइस है तो आप इन्हें नीचे दिए गए प्रोसेस के जरिए आसानी से फ्री में रिपेयर करा सकते हैं. 

Apple Service Program: कंपनी की एक सर्विस प्रोग्राम वेबसाइट है जिस पर वो डिवाइसेज का लिस्ट करता है. यहां पर पर वो डिवाइसेज लिस्ट की जाती हैं जिन्हें या तो कोई या फिर कोई ग्लीच होता है. यहां जो भी प्रोडक्ट लिस्ट किया जाता है उन्हें फ्री में रिपेयर किया जाता है फिर चाहें उनकी वारंटी खत्म ही क्यों न हो गए हों. 

आप कैसे चेक कर सकते हैं आपकी डिवाइस लिस्ट में है या नहीं: 

  • सबसे पहले तो आपको कंपनी की आधिकारिक सर्विस प्रोग्राम वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद लिस्ट में अपनी डिवाइस का नाम चेक करें. 

  • अगर लिस्ट में आपका नाम है तो आपकी डिवाइस भी वारंटी खत्म होने के बाद फ्री में रिपेयर की जाएगी. 

ये डिवाइसेज हैं Apple Service Programme में शामिल: 
Apple Watch Series 6, 40mm को 22 अप्रैल 2022 में लिस्ट किया गया था. वहीं, 27 अगस्त 2021 में iPhone 12 या iPhone 12 Pro, 30 अक्टूबर 2020 में AirPods Pro, जैसे कई अन्य प्रोडक्ट्स लिस्ट किए गए हैं. यहां कई और डिवाइसेज भी लिस्टेड हैं जिन्हें आप चेक कर सकते हैं.